सैकड़ो किसानों ने प्रदर्शन कर डीएम को सौंपा ज्ञापन

नाले को बांधे जाने से किसानों की फसले हुई जलमग्न

अयोध्या। पूरा बाजार के ग्राम सभा तिहुरा माझा,रामपुर हलवारा,सरायराशी, के सैकड़ो किसानों ने वहां के प्रधान अवधेश यादव, शिवपूजन यादव और रणधीर सिंह लल्ला के नेतृत्व में जिलाधिकारी कार्यलय पर प्रदर्शन करते हुए डीएम को ज्ञापन सौंपा।
तिहुरा नाला जो वर्षों से पुराना नाला बह रहा है जिसमे वारिश के पानी बैसिंह, सिरसिन्दा,पारखान, तिहुरा,तिहुरा मांझा,रामपुर हलवारा, सरायराशी,राजेपुर होते हुए सरयू नदी में पानी गिरता है जिसको राजेपुर में अबैध रूप से नाले को बांध दिया गया है। जिसका पूरा पानी कई गांवों में भर गया इस कारण इन गांवों के हजारों बीघे जमीन जलमग्न है उसके कारण वहां के किसानों की खड़ी फैसले सूख गई है। इन समस्याओं को लेकर आज जिलाधिकारी से मिलकर अपना दर्द सुनाया। रामपुर हलवारा प्रधान अवधेश यादव ने कहा कि सरकारी नाले को राजेपुर के कुछ लोग व चकबन्दी अधिकारी की मिलीभगत से अबैध रूप से नाले को अपनी खतौनी में दर्ज करा लिया है सीडीओ की जांच रिपोर्ट भी यही है।जिसको आज जिलाधिकारी ने भी स्वीकार किया है और कहा है कि इस त्रुटि पूर्ण चकबन्दी को निरस्त कराने की प्रक्रिया शुरू करा दिया है। सरायरासी के प्रधान रणधीर सिंह लल्ला ने कहा कि नाले के बांधने के कारण किसानों ने कई एप्लिकेशन दिया जिसमें मुख्य सचिव ने नाले को खोलबाने के लिए जिलाधिकारी को आदेशित किया है उसके बाद भी अभी तक नाला नही खुलवाया गया है और किसान परेशान है भुखमरी के कगार पर है।
तिहुरा माझा के प्रधान शिवपूजन यादव ने कहा कि सरकारी नाले को रोकने का कोई अधिकार किसी को नही है उसके बावजूद नाला नही खोलवाया गया। अगर जल्द नाला नही खुलवाया गया तो किसान आंदोलन करने को बाध्य होंगे जिसकी सारी जिम्मेदारी जिला प्रशासन की होगी। ज्ञापन देने वालों में रामाधीन यादव,बंशराज यादव,अजीत सिंह,चंद्रप्रकाश सिंह,पंकज निषाद,रामनाथ निषाद,दिनेश यादव,परशुराम यादव,संदीप यादव,रामसुरेश यादव,मोनू सिंह,श्रीनाथ,आनंद यादव,दिनेश यादव आदि सैकड़ो किसान मौजूद रहे।

Facebook Comments
इसे भी पढ़े  प्रधानमंत्री श्रम योगी मानधन योजना मे अभियान चलाकर करायें पंजीकरण: अनुज कुमार झा