ओपीएस एकेडमी ने आईआईटी जेईई (एडवांस) में बनाया कीर्तिमान

अयोध्या। ओपीएस एकेडमी ने आईआईटी जेईई (एडवांस)-2019 के घोषित परिणाम में एक और नया कीर्तिमान बनाया। आईआईटी जेईई (एडवांस)-2019 में घोषित इंजीनियरिंग की प्रवेश परीक्षा में कोचिंग के 2 छात्रों ने सफलता हासिल की है। जिसमें छात्र प्रदीप कुमार चौरसिया ने समान्य रैंक 11872वीं व ओबीसी रैंक 2347वां स्थान हासिल किया। छात्रा शुभी केसरवानी ने सामान्य रैंक 9158 के साथ सफलता हासिल की। 
इससे पहले प्रदीप चौरसिया ने जेई मेन्स में समान्य रैंक 5292 के साथ 99.56 परसेन्टाइल व ओबीसी में 917 रैक हासिल की। वहीं यूपीटीयू में समान्य रैंक 71वीं व ओबीसी 14वीं रैक हासिल की। जबकि ओपीएस एकेडमी की दूसरी छात्रा शुभी केसरवानी ने जेई मेन्स 9672 सामान्य रैंक के साथ 99.16 परसेंटाइल हासिल किया था दूसरी ओर यूपीटीयू में 67वीं रैंक हासिल की। शुभी ने इसी वर्ष सीबीएसई से 96 परसेंट के साथ इंटर की परीक्षा भी उत्तीर्ण की। प्रदीप चौरसिया का कहना है कि ओपीएस ऐकेडमी के शिक्षकों के मार्गदर्शन में तैयारी करने के कारण यह सफलता हासिल हुई। दूसरे शहरों में जाकर तैयारी करने से अपने जिले में रहकर तैयारी करने के ज्यादा अच्छे परिणाम आये है। शुभी केसरवानी ने बताया कि छात्रों द्वारा बोर्ड के साथ साथ फाउन्डेशन बैच पढ़कर आईआईटी की तैयारी भी की जा सकती है। जिसके अपेक्षित परिणाम सामने आये है। जिसे शुभी केसरवानी ने साबित किया। दोनो ने अपनी सफलता का श्रेय गणित के प्रवक्ता व कोचिंग के संरक्षक सिराजुल हक, भौतिक विज्ञान के प्रवक्ता वीनू श्रीवास्तव, रसायन विज्ञान के प्रवक्ता के के श्रीवास्तव तथा को दिया। उपलब्धि हासिल करने वाले प्रदीप व शुभि को कोचिंग के संरक्षक सिराजुल हक ने मिठाई खिलाकर उत्साहवर्धन किया। इस अवसर पर कोचिंग के डायरेक्टर नदीम अहमद, रोहित पाण्डेय व मो नफीस ने छात्रों के उज्जवल भविष्य की कामना की। 

इसे भी पढ़े  रालोद ने केंद्र सरकार के कृषि बिल के खिलाफ सौंपा ज्ञापन

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More