संदिग्ध अवस्था में युवक की मौत

    परिक्रमा मार्ग स्थित गैस गोदाम के पास मिला शव

    Advertisement

    फैजाबाद। परिक्रमा मार्ग गैस गोदाम के निकट गुरूवार की शाम 40 वर्षीय व्यक्ति का शव पुलिस ने बरामद किया। प्रथम दृष्टया पुलिस ने मौत को संदिग्ध करार दिया है।
    सीओ सिटी अरविन्द चैरसिया ने बताया कि संदिग्ध रूप में मृत संजीत सिंह पुत्र श्रीराम सिंह अपने दो बच्चों और पत्नी के साथ कोतवाली नगर क्षेत्र के मोहल्ला महताब बाग (साहबगंज) में रहता था। गुरूवार की शाम लगभग 6 बजे लोगों ने परिक्रमा मार्ग स्थित गैस गोदाम के पास शव को पड़े देखा तो पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर शिनाख्त की कार्यवाही शुरू की। शिनाख्त हो जाने के बाद मृतक के पुत्र सर्वेश सिंह व उसकी पत्नी को इसकी जानकारी दी गयी। मृतक के पुत्र सर्वेश सिंह ने पुलिस को जो तहरीर दी है उसमें कहा गया है कि उसके पिता संजीत सिंह खेत में काम करने के लिए गये थे। काफी देर हो जाने के बाद जब वह घर नहीं लौटे तो उनकी तलाश शुरू की गयी। इसी बींच पता चला कि उनका शव गैस गोदाम के पास से बरामद हुआ है। पुत्र ने अपनी तहरीर में किसी से दुश्मनी होना नहीं दर्शाया है।
    सीओ सिटी ने बताया कि लोगों का कहना है कि मृतक संजीत सिंह शराब का आदी था। माना जा रहा है कि गुरूवार को भीषण गर्मी होने के कारण खेत में काम करते समय वह हीट स्ट्रोक का शिकार बना जिससे उसकी मौत हो गयी। चूंकि मृतक काफी दुबला पतला था इसलिए वह गर्मी को बर्दाश्त नहीं कर पाया होगा। पोस्टमार्टम हाउस के सूत्रों की माने तो पोस्टमार्टम में मृतक के शरीर पर किसी भी तरह का चोट का निशान नहीं मिला है। आम चर्चा कि संजीत सिंह की गला दबाकर हत्या की गयी पोस्टमार्टम रिर्पोट ने खारिज कर दिया है। मृतक का विसरा निकालकर जांच के लिए लखनऊ अथवा गोरखपुर प्रयोगशाला भेजी जायेगी जिससे यह पता चलेगा कि जिस समय मौत हुई वह शराब पिये था अथवा नहीं। फिलहाल पुलिस ने शव परिजनों को सौंप दिया है।