The news is by your side.

अयोध्या में मासूम बच्चों  से भिक्षावृत्ति कराने वाला युवक गिरफ्तार

-बिहार से चोरी करके लाया था तीन बच्चे, पिटाई से एक बच्चे का टूटा हाथ तो हुआ मामले का खुलासा

अयोध्या। रामनगरी में मासूम बच्चों से जबरन भिक्षावृत्ति कराने का मामला सामने आया है। सीतापुर जनपद का एक युवक भीख मंगवाने के लिए तीन बच्चों को बिहार के प्लेटफार्म से चोरी करके लाया था। पुलिस ने आरोपी को पकड़ लिया है और बच्चों के परिजनों से संपर्क करने की कोशिश कर रही है।

Advertisements

जानकारी के अनुसार रामनगरी अयोध्या के मोहल्ला गोला बाजार चौराहे पर जितेंद्र मिश्रा पुत्र रामदुलारे मिश्रा निवासी ग्राम भांडिया थाना सिधौली जनपद सीतापुर जो तीन बच्चों के साथ माला की दुकान लगाता था। बच्चों में एक लड़का और दो लड़किंया है। तीनों की उम्र करीब दो से पांच साल के बीच है। उसके साथ कोई महिला नहीं थी। पूछे जाने पर वह बच्चों का पिता अपने को बताता था, लेकिन शनिवार शाम को उसने एक बच्चों को बेहरहमी के साथ पिटाई किया जिससे उसका हाथ टूट गया था। जिसके बाद स्थानीय लोगों को शक हुआ तो उन्होंने लक्ष्मण घाट चौकी प्रभारी को इसकी सूचना दी।

पुलिस ने मामला संदिग्ध पाया तो बच्चों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराकर युवक को गिरफ्तार कर लिया। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजकरण नय्यर ने बताया कि मामले में पकड़ा गया युवक जितेंद्र मिश्रा पुत्र रामदुलारे मिश्रा जो ग्राम भांडिया थाना सिधौली जनपद सीतापुर का निवासी है वह तीनों बच्चों को बिहार से लेकर आया था। पूछताछ में आरोपी ने बताया कि बच्चों को उसने रेलवे स्टेशन से चुराया था। वहीं एक बच्चे ने अपना पता बताया है, जिसके आधार पर पुलिस परिजनों से मिलने का प्रयास कर रही है। तीनों बच्चों को इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

Advertisements

Comments are closed.