डीएम दरबार में फरियाद करते समय अचेत हुई महिला

0
  • ग्राम प्रधान के उत्पीड़न की शिकायत करने गयी थी महिला सफाई कर्मी

  • जनौस ने घटना पर जताया आक्रोश

फैजाबाद। डीएम दरबार में उत्पीड़न की शिकार अबला फरियाद करते-करते अचेत होकर गिर पड़ी। जिलाधिकारी डाॅ. अनिल कुमार ने तत्काल एम्बूलेंस बुलाकर अचेत अबला को जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया और सीएमएस को निर्देश दिया कि अपनी देखरेख में उसका इलाज करायें।
मामला ग्राम सभा गंजा का है। यहां तैनात महिला सफाई कर्मी ऊषा विद्यार्थी को बेवजह गंजा के ग्राम प्रधान व उसके भाई ने बाल पकड़कर खींचा और मारा पीटा। 3 सितम्बर को ही थाना पूराकलन्दर में पीड़िता ने एफआईआर दर्ज कराया और मसौधा सीएचसी पर उसका मेडिकल कराया गया। जिलाधिकारी को पीड़िता ने जो तहरीर दिया है उसमे कहा गया है कि दबंग ग्राम प्रधान के दबाव में डाक्टर ने मेडिकल रिर्पोट में चोटों को नहीं दर्शाया है ऐसी दशा में उसका पुनः मेडिकल कराया जाय और दोषियों के विरूद्ध कार्यवाही की जाय।
इस मामले को लेकर भारत की जनवादी नौजवान सभा जिलासचिव मंडल की आवश्यक बैठक जिला कार्यालय पर जनौस नगर कमेटी की संयोजक कामरेड पूजा शर्मा की अध्यक्षता व जिलाप्रभारी कामरेड विशजीत सिंह राजू के संचालन में हुई। जनौस के प्रदेश उपाध्यक्ष कामरेड सत्यभान सिंह जनवादी ने कहा कि महिला सफाई कर्मी उषा विद्यार्थी के ऊपर गंजा के दबंग प्रधान केदारनाथ यादव व उसके भाई अमर यादव द्वारा प्राण घातक हमला घोर निंदनीय है प्रधान की इस दबंगई से महिला सफाई कर्मियों को नौकरी करने में बहुत दिक्कते होगी।दबंग प्रधान द्वारा महिला सफाई कर्मचारी उषा विद्यार्थी को गले व सर में ज्यादा चोट आने के कारण हालत गंभीर है।जिला अस्पताल में भर्ती है।महिला सफाई कर्मियों से प्रधान व एडीओ पंचायत अबैध वसूली करते है इनको पैसा न देने पर वेतन रोक देते है और शोषण करते है।इसके लिए संगठन के अंदर बड़ा आक्रोश है।
जिलाप्रभारी कामरेड विश्वजीत सिंह राजू ने कहा कि अगर पुलिस प्रशासन आरोपी प्रधान को गिरफ्तार नही किया गया तो संगठन अन्दोलन करने पर बाध्य होगा। कामरेड पूजा शर्मा ने कहा कि आज जब पीड़ित उषा जिलाधिकारी से अपना दर्द बताने उनके आफिस में गई तो उसी दौरान गले और सर में ज्यादा चोट लगने के कारण चक्कर आ गया और डीएम कार्यालय पर बेहोश होकर फर्स पर गिर पड़ी।डीएम एंबुलेंस बुलाकर जिला अस्पताल में भर्ती कराया।
माकपा नागरमहासचिव कामरेड रामजी तिवारी ने कहा कि जिला अस्पताल में भर्ती साथी उषा विद्यार्थी का हाल लेने के लिए प्रदेश उपाध्यक्ष कामरेड सत्यभान सिंह जनवादी साथियों के साथ पहुंचकर हाल चाल लिए और न्याय न मिलने की दशा में जनौस बड़ा आंदोलन करेगा।

इसे भी पढ़े  इसबार तीन दिन का होगा दीपोत्सव, साढ़े पांच लाख दीपों से जगमगाएगी अयोध्या

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More