The news is by your side.

प्रेरणा कैंटीन से महिलाओं की आर्थिक स्थिति सुदृढ़ होने के साथ ही साथ वे आत्मनिर्भर भी होंगी

कमिश्नर वाणिज्य कर श्रीमती मिनिस्ती एस ने मिशन शक्ति अभियान के तहत वाणिज्यि कर मुख्यालय, लखनऊ में “प्रेरणा कैंटीन” का उद्घाटन किया

लखनऊ । कमिश्नर वाणिज्य कर श्रीमती मिनिस्ती एस द्वारा आज मिशन शक्ति अभियान के तहत वाणिज्यि कर मुख्यालय विभूति खंड गोमती नगर, लखनऊ में “प्रेरणा कैंटीन” का उद्घाटन किया गया। प्रेरणा कैंटीन का संपूर्ण संचालन उत्तर प्रदेश राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन लखनऊ के भारतीय महिला स्वयं सहायता समूह की महिलाओं द्वारा ही किया जाएगा।

Advertisements

श्रीमती मिनिस्ती एस ने इस अवसर पर कहा कि महिलाओं एवं बालिकाओं की सुरक्षा, सम्मान और स्वावलंबन तथा उन्हें सशक्त करने के उद्देश्य से प्रदेश में चलाए जा रहे मिशन शक्ति अभियान के तहत महिलाओं को सीधे रोजगार से जोड़ने के दृष्टिगत यह प्रेरणा कैंटीन बहुत ही सहयोगी होगी। इससे महिलाओं की आर्थिक स्थिति सुदृढ़ होने के साथ ही साथ वे आत्मनिर्भर भी होंगी।

कमिश्नर वाणिज्य कर ने कहा कि मुख्यमंत्री  की प्रेरणा से वाणिज्य कर विभाग अपने प्रत्येक जोनल कार्यालयों में एक महिला उद्यमी हेल्पडेस्क की भी स्थापना कर रहा है जहां पर महिलाओं एवं महिला उद्यमियों को अधिक से अधिक सुविधाएं प्रदान करने के उद्देश्य से यथा जीएसटी रजिस्ट्रेशन, रिटर्न फाइलिंग तथा जीएसटी से संबंधित अन्य वांछित आवश्यक जानकारियां प्रदान करने के साथ-साथ महिला उद्यमियों की प्रदेश के व्यापारिक गतिविधियों में अधिक से अधिक सहभागिता बढ़ाने हेतु प्रोत्साहित किया जाएगा।

प्रेरणा कैंटीन के उद्घाटन के अवसर पर एडिशनल कमिश्नर वाणिज्य कर, श्रीमती सुधा वर्मा तथा सूर्यमणि लालचंद, ज्वाइंट कमिश्नर वाणिज्य कर, राजेश चंदेल, रूही सक्सेना, एनआरएलएम के डिप्टी कमिश्नर सहित वाणिज्य कर विभाग के अधिकारी एवं कर्मचारी भी उपस्थित थे।

Advertisements

Comments are closed.