The news is by your side.

बिजली की शार्ट सर्किट से दो किसानों का गेहूं व भूसा जलकर राख

-फायर ब्रिगेड टीम ने मशक्कत की, लेकिन पानी न मिल पाने से सफल नहीं हो पाए

मिल्कीपुर। मिल्कीपुर तहसील क्षेत्र में गेहूं के खेत मे विद्युत शार्ट सर्किट से लगी आग से दो किसानों का गेहूं व भूसा जलकर राख हो गई। सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड टीम ने मशक्कत की, लेकिन पानी न मिल पाने से सफल नहीं हो पाए। हालांकि ग्रामीणों के सहयोग से आग पर काबू पाया गया। आग लगने की सूचना क्षेत्रीय लेखपाल को दी गई है।

Advertisements

थाना कोतवाली इनायत नगर क्षेत्र के राजस्व गांव भटौली एवं परसपुर सथरा के सर्वजीत तिवारी के पुरवा गांव में दो किसानों महेश यादव व परशुराम यादव का बिजली की शार्ट सर्किट से गेहूं व भूसा जलकर राख हो गई। खेत में आग लगने की सूचना होने पर बड़ी संख्या में ग्रामीण गुहार लगाते हए खेत पहुंच गए और आग बुझाने में जुट गए।

गांव निवासी रवीन्द्र कुमार ने बताया कि परसपुर सथरा से बसवार कलां तक बिजली का तार काफी नीचे लटका हुआ है। बताया कि तार इतना नीचे है कि खेत की जुताई करते समय ट्रैक्टर की छतरी में कभी-कभी तार छू जाता है। ग्रामीणों द्वारा कई बार शिकायत की गई लेकिन बिजली के तार को कसा नहीं गया। वहीं हैरिंग्टनगंज विद्युत वितरण केंद्र के अवर अभियंता नंदलाल कनौजिया ने बताया कि पता करवा कर ढीले तारों को कसा दिया जाएगा।

कपड़े की दुकान में लगी आग लाखों का समान जलकर राख


गोसाईगंज। गोसाईगंज कोतवाली इलाके के समदा गांव में बीती रात्रि एक कपड़े की दुकान में आग लगने से लाखों रुपये का दुकान में रखा सामान जलकर राख हो गया।जानकारी के मुताबिक समदा गांव में अमीन उर्फ सबलू पुत्र स्व. पुददन की कपड़े की दुकान है।अमीन अंसारी उसी दुकान में सिलाई का भी काम करते है।गुरुवार को दुकान बंद कर गांव के अन्य जगह पर बने आवास पर चले गए थे।

इसे भी पढ़े  देश की तरक्की के लिए महिलाओं का हुनरमंद होना आवश्यक : डॉ. बबिता वर्मा

रात्रि लगभग साढ़े ग्यारह उसके दुकान में आग लग गयी। जानकारी होने पर गांव के लोगो ने किसी तरह आग पर काबू पाया लेकिन तब तक सब कुछ जल कर राख हो चुका था।पीड़ित दुकानदार के अनुसार लाखो का नुकसान हुआ है।आग का कारण अज्ञात है।मामले की जानकारी कोतवाली पुलिस व हलका लेखपाल को दी गयी है।

Advertisements

Comments are closed.