The news is by your side.

अवध की लोक संस्कृति, स्वास्तिवाचन व शंखनाद से होगा पीएम का स्वागत

-रोड शो मार्ग के मठ-मंदिरों तथा घरों से होगी पुष्प वर्षा

अयोध्या। अवध की लोक संस्कृति, बटुकों के स्वास्तिवाचन व शंखनाद से प्रधानमंत्री का रोड शो में अभिवादन किया जाएगा। महिलाओं द्वारा आरती उतारा जाएगी। रोड-शो के मार्ग में पड़ने वाले मठ-मंदिरों तथा घरों की छतों से रोड-शो पर पुष्प वर्षा की जाएगी। मार्ग की रेलिंग को फूलों से सजाया जाएगा। रोड शो को लेकर भाजपा ने जोर-शोर तैयारियां शुरू कर दी है। जिसके लिए भाजपा पदाधिकारियों तथा जनप्रतिनिधियों ने जनसंपर्क प्रारम्भ कर दिया है। तैयारियों को लेकर अयोध्या धाम में वहां के पार्षदों तथा पदाधिकारियों तथा लोक सभा चुनाव कार्यालय में अयोध्या कैंट के पार्षदों व पदाधिकारियों की बैठक की गई।
पीएम के रोड शो को लेकर स्वागत कर्ताओं को 40 वर्गों में बांटा गया है। जिसमें धर्माचार्य, संत महंत, बटुक, संस्कृत महाविद्यालय के छात्र, शिक्षक, योग प्रशिक्षक, चिकित्सक, अधिवक्ता, किसान, महिला, पूर्व सैनिक, व्यापारी, शिक्षण संस्थानों के प्रबंधक प्रधानाचार्य, नवमतदाता छात्र, एनजीओ, स्वयं सहायता समूह, दुर्गा पूजा, रामलीला व गणेश पूजा की समितियों सहित अन्य वर्गो में बांटा गया है। कुल 40 ब्लाक बनेंगे जिसमें लाइटिंग, साउंड तथा सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन होता रहेगा ।
लोक सभा चुनाव कार्यालय में आयोजित बैठक के दौरान सांसद लल्लू सिंह ने कहा कि अयोध्या से पूरे विश्व में आध्यत्मिक उर्जा का संचार होता है। डबल इंजन की सरकार ने अयोध्या का अभूतपूर्व विकास करते हुए इसे विश्व की आध्यात्मिक राजधानी के रूप में स्थापित किया है। इस कारण हम सभी की जिम्मेदारियां बढ़ जाती है। रोड शो ऐतिहासिक हो इसके लिए पूर्ण उर्जा के साथ कार्यकर्ता जुट जाएं।
क्षेत्रीय महामंत्री व महानगर प्रभारी विजय प्रताप सिंह ने कहा कि रोड शो के दौरान पदाधिकारी तैयारियां में जुट जाएं। रोड शो में सभी बूथों की उपस्थिति रहे इसके लिए व्यापक स्तर पर जनसम्पर्क कर लोगों को कार्यक्रम के लिए आमंत्रित करें।
महापौर गिरीश पति त्रिपाठी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का रोड शो लोकप्रियता के सभी रिकार्ड को रामनगरी में तोड़ देगा। सांस्कृतिक राष्ट्रवाद की भावना जन-जन के भीतर समाहित हो चुकी है। रामराज्य की परिकल्पना का उद्भव स्थल अयोध्या में समाज का हर वर्ग प्रधानमंत्री का स्वागत करने के लिए आतुर है। विधायक वेद प्रकाश गुप्ता ने कहा रोड शो के डबल इंजन की सरकार की जनकल्याणकारी नीतियों से जनता में उत्साह है। व्यवस्था से जुडे कार्यकर्ता अपनी जिम्मेदारी का पालन करें। बैठक में रोड शो के व्यवस्था प्रमुख, पार्षद, पार्टी पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Advertisements
Advertisements

Comments are closed.