The news is by your side.

सेवानिवृत्त शिक्षक के घर चोरी में शामिल शातिर चोर गिरफ्तार

-पकड़े गए चोर के पास से चोरी किया गया 42 सौ रूपया एवं 2 किलो 750 ग्राम नाजायज गांजा बरामद

मिल्कीपुर। नगर पंचायत कुमारगंज क्षेत्र स्थित पिठला गांव निवासी सेवानिवृत शिक्षक के घर हुई चोरी का कुमारगंज पुलिस ने घटना के महज 24 घंटे के अंदर ही पर्दाफाश कर दिया था। हालांकि पुलिस चोरी की घटना में शामिल तीसरी शातिर चोर की गिरफ्तारी के लिए प्रयासरत थी। प्रभारी निरीक्षक संजीव कुमार सिंह के नेतृत्व में गठित पुलिस टीम ने घटना में शामिल तीसरे शातिर चोर को भी गिरफ्तार कर उनके कब्जे से चोरी किए गए रूपए में से 42 सौ रूपए नकद तथा 2 किलो 750 ग्राम अबैध गांजा भी बरामद कर लिया है। बता दें कि पिठला गांव निवासी सेवानिवृत शिक्षक ओम प्रकाश सिंह के घर के पीछे की दीवाल के सहारे घुसे चोरों ने जेवरात एवं नकदी पार कर दिए थे।

Advertisements

हालांकि घर वालों के जग जाने के बाद चोरी कर रहे शातिर चोर फायरिंग करते हुए भागने में कामयाब हो गए थे। घटना की सूचना के बाद कुमारगंज पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए दो शातिर युवकों को हिरासत में ले लिया था। प्रभारी निरीक्षक संजीव कुमार सिंह के नेतृत्व में गठित पुलिस टीम पकड़े गए साथी चोरों से पूछताछ में जुट गई थी। पुलिस ने पकड़े गए दोनों शातिर चोरों ओमप्रकाश उर्फ प्रकाश महरा पुत्र जंगली उर्फ बिरेन्द्र महरा निवासी पिठला को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से चोरी किए गए 11 हजार एक सौ नकद व 315 बोर का अवैध तमंचा व दो कारतूस भी बरामद कर लिया था।

इसे भी पढ़े  शिया मुसलमानों ने मनाई ईद, पेश की गई मुबारकबाद

पुलिस को चोरों के तीसरे साथी की तलाश थी। पुलिस ने चोरी की घटना में शामिल तीसरे चोर अनिल सिंह उर्फ करिया सिंह पुत्र शीतला सिंह निवासी पिठला थाना कुमार गज को थाना क्षेत्र से ही गिरफ्तार कर लिया और सघन तलाशी ली तलाशी के दौरान पकड़े गए चोर के कब्जे से अवैध गांजा बरामद हुआ पकड़े गए चोर ने अपने गांव में घटी चोरी की घटना में शामिल होने की बात बताई और चोरी किए गए रूपों में से 42 सौ रुपए नकद पुलिस के सुपुर्द भी कर दिया। पकड़े गए शातिर चोर के बारे में प्रभारी निरीक्षक संजीव कुमार सिंह ने बताया कि इसके विरुद्ध कुमारगंज थाने में चोरी सहित गंभीर आपराधिक धाराओं में नौ मुकदमे दर्ज हैं। पुलिस ने पकड़े गए चोर को जेल भेज दिया है। गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में एनडीए चौकी प्रभारी संतोष कुमार मौर्य व उप निरीक्षक अभिषेक सिंह तथा कांस्टेबल राहुल कुमार सिंह शामिल रहे।

Advertisements

Comments are closed.