The news is by your side.

11 जनपदों के 23 केंद्रों पर होगी कल होगी यूपी कैटेट परीक्षा

-परीक्षा केंद्रों पर पहुंचे कर्मचारी व अधिकारी, कड़ी निगरानी में होगी प्रवेश परीक्षा

अयोध्या। उत्तर प्रदेश संयुक्त कृषि एवं प्रौद्योगिकी प्रवेश परीक्षा (यूपी कैटेट) मंगलवार को प्रदेश के 11 जनपदों के 23 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित होगी । प्रवेश परीक्षा कराने के लिए कृषि विश्वविद्यालय से ड्यूटी में लगे सभी कर्मचारी व अधिकारी मंगलवार को तड़के अयोध्या में बने परीक्षा केंद्रों पर रवाना हो गए। आज स्नातक के विभिन्न पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए परीक्षाएं होगी। 12 जून को प्रथम पाली में स्नातकोत्तर एवं पीएचडी की प्रवेश परीक्षा एवं द्वीतीय पाली में एमबीए कृषि पाठ्यक्रम हेतु परीक्षाएं आयोजित होंगी। कृषि विवि के कुलपति डा. बिजेंद्र सिंह ने कहा कि प्रवेश परीक्षा में नकल करते पकड़े जाने पर सख्त कार्रवाई होगी।

Advertisements

परीक्षा केंद्र की फोटो ग्राफी के साथ-साथ वीडियोग्राफी भी कराई जाएगी जिससे असहज स्थिति उत्पन्न करने वालों की पहचान की जा सके। परीक्षा केंद्रों पर आधुनिक तरीके से अभ्यर्थियों के सत्यापन कराए जाएंगे जिससे कि मुन्ना भाईयों पर पूरी तरह से नकेल कसी जा सके। कृषि विश्वविद्यालय के मीडिया प्रभारी ने बताया कि अयोध्या में दो परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं जिसमें गुरुनानक इंटर कॉलेज,निकट रायबरेली चौराहा बाइपास, गर्ल्स गवर्नमेंट इंटर कॉलेज, सिविल लाइन (जीजीआईसी) पर परीक्षां आयोजित होंगी। अभ्यर्थियों को परीक्षा हाल में प्रवेश करने के लिए प्रवेश पत्र रखना अनिवार्य होगा।

जो अभ्यर्थी प्रवेश पत्र लेकर नहीं पहुंचेंगे उन्हें परीक्षा नहीं देने दिया जाएगा। यह परीक्षा प्रदेश के कुल 11 शहरों में आयोजित की जा रहीं हैं। जिसमें मेरठ, कानपुर, अयोध्या, बांदा, वाराणसी, लखनऊ, आगरा, बरेली, आजमगढ़, झांसी तथा गोरखपुर शामिल है। यूपी कैटेट परीक्षा में इस बार एक नए कृषि विश्वविद्यालय का नाम जुड़ गया है। इस बार अभ्यर्थी यूपी कैटेट परीक्षा के द्वारा महात्मा बुद्ध कृषि एवं प्रौद्योगिक विश्वविद्यालय कुशीनगर में भी कृषि शिक्षा पाठ्य क्रमों के लिए प्रवेश ले सकेंगे।

इसे भी पढ़े  डॉ. डी.आर.भुवन को प्री स्टेट शूटिंग चैंपियनशिप में मिला मेडल

 

Advertisements

Comments are closed.