The news is by your side.

कड़ी निगरानी में सफलतापूर्वक संपन्न हुई यूपी कैटेट परीक्षा

-दूसरे दिन भी परीक्षा केंद्र पहुंचे कुलपति डा. बिजेंद्र सिंह

मिल्कीपुर । उत्तर प्रदेश संयुक्त कृषि एवं प्रौद्योगिक प्रवेश परीक्षा-2023 (यूपी कैटेट) कड़ी निगरानी के बीच बुधवार को शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न हो गई। आखिरी दिन परास्नातक, पीएचडी एवं एमबीए पाठ्यक्रम में प्रवेश के लिए कुल 4646 अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी। दूसरे दिन परीक्षा में 93.56 प्रतिशत अभ्यर्थियों की उपस्थिति रही।

Advertisements

दूसरे दिन भी कृषि विश्वविद्यालय के कुलपति डा. बिजेंद्र सिंह ने केंद्रों का निरीक्षण कर परीक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। यूपी कैटेट परीक्षा सफलतापूर्वक संपन्न कराए जाने पर कृषि विश्वविद्यालय के कुलपति डा. बिजेंद्र सिंह ने कुलसचिव कार्यालय के अधिकारियों एवं पूरी टीम को बधाई एवं शुभकामनाएं दी साथ ही राज्य कृषि विश्वविद्यालयों के कुलपति व कुलसचिवों का आभार प्रकट किया है। कृषि विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक डा. ऱाधाकृष्णन केवी ने बताया कि कैटेट प्रवेश परीक्षा के अंतिम दिन भी प्रवेश परीक्षा को शांतिपूर्ण एवं सकुशल ढंग से संपन्न करा लिया गया है।

पहली पाली में परीक्षा सुबह नौ बजे से 12 बजे तक और दूसरी पाली में परीक्षा तीन से पांच बजे तक आयोजित हुई। परीक्षा के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे। परास्नातक की प्रवेश परीक्षा के लिए दस जनपदों मेरठ, अयोध्या, बरेली, लखनऊ, बांदा, आगरा, कानपुर, वाराणसी, झांसी और आजमगढ़ जनपदों में एक-एक परीक्षा केंद्र बनाए गए थे। परास्नातक और पीएचडी के लिए प्रवेश परीक्षाएं प्रथम पाली में 9 से 12 बजे तक आयोजित हुईं। एमबीए पाठ्यक्रम के लिए प्रवेश परीक्षा दूसरी पाली में 3 बजे से 5 बजे तक आयोजित हुईं। एमबीए की प्रवेश परीक्षा के लिए पांच जनपदों अयोध्या, लखनऊ, कानपुर, मेरठ, वाराणसी में एक-एक केंद्र बनाया गया था।

Advertisements

Comments are closed.