The news is by your side.

वरिष्ठ पत्रकार शीतला सिंह को अर्पित की गयी श्रद्धांजलि

-शांति पाठ का हुआ आयोजन

अयोध्या। जनपद के दिवंगत वरिष्ठ पत्रकार एवं दैनिक जनमोर्चा के संस्थापक/संपादक स्व. शीतला सिंह  के आवास पर शनिवार को प्रातः 8 बजे से शांति पाठ का आयोजन किया गया, जिसमें जनपद के वरिष्ठ एवं गणमान्य मानिन्द व्यक्तियों सहित पत्रकारिता क्षेत्र के सम्मानित पत्रकार बन्धु सहित जिला प्रशासन एवं सूचना विभाग की तरफ से उपनिदेशक सूचना डा0 मुरलीधर सिंह, सूचना विभाग के क्षेत्रीय प्रदर्शनी अधिकारी मयंक तिवारी एवं लेखाकार अवधेश कुमार जायसवाल, राजित राम वर्मा, राम जी आदि ने शांति पाठ में उपस्थित होकर श्रद्धा सुमन एवं श्रद्धांजलि अर्पित की गयी।

Advertisements

इस अवसर पर एक सामूहिक शांति पाठ के द्वारा ईश्वर से प्रार्थना की गयी कि स्व. शीतला सिंह जी की आत्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान देने के साथ उनके परिवार को इस दुःख की घड़ी में इस महान विपत्ति को सहन करने की शक्ति प्रदान करें। इस अवसर पर डा0 मुरलीधर सिंह द्वारा सूचना निदेशक को पत्र लिखकर उनके ज्येष्ठ पुत्र सूर्य नारायण सिंह की मान्यता राज्य/मुख्यालय स्तर पर प्रदान करने के साथ-साथ स्व. शीतला सिंह को राज्य सम्पत्ति विभाग लखनऊ द्वारा आवंटित आवास को उनकी बीमार पत्नी जिनका इलाज लखनऊ के मेदांता में चल रहा है, के साथ सूर्य नारायण सिंह मान्यता प्राप्त पत्रकार को आवंटित करने हेतु निदेशक सूचना एवं निदेशक राज्य सम्पत्ति विभाग लखनऊ को संस्तुति सहित पत्र प्रेषित किया है।

उन्होंने सूर्य नारायण सिंह से व्यक्तिगत रूप से मिलकर हर प्रकार की शासन से मिलने वाली सहायता दिलाने का आश्वासन दिया है। उनके आवास पर प्रातः 8 बजे से निरन्तर लोगों का आना एवं श्रद्वांजलि अर्पित करने का तांता लगा रहा। ज्ञातव्य है कि स्व0 शीतला सिंह हरिग्टनगंज ब्लाक के ग्राम खड़भड़िया के मूल निवासी थे जहां हर वर्ष खिचड़ी के अवसर पर उनके द्वारा एक माह का मेला आयोजित कराया जाता रहा है। स्व. शीतला सिंह भारतीय प्रेस परिषद के सदस्य के साथ अनेकों संस्थाओं से जुड़े रहे तथा रामायण मेला के आयोजन में उनकी अहम भूमिका सर्वदा रही है।

इसे भी पढ़े  1800 मतदान कार्मिको को दिया गया प्रथम प्रशिक्षण

 

Advertisements

Comments are closed.