The news is by your side.

मूसलाधार बारिश व तेज हवा से जनजीवन अस्त-व्यस्त

-डीएम के निर्देश पर कक्षा 1 से 8 तक स्कूल किए गए बंद

अयोध्या। जनपद में दो दिन से कभी मूसलधार तो कभी हल्की बरसात जानलेवा हो गई है पूराकलंदर थाना क्षेत्र के दोस्तपुर में दीवार गिरने से वृद्धा की जान चली गई जबकि घायल पोते का इलाज चल रहा है।  तेज बारिश और खराब मौसम के कारण डीएम के आदेश पर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने कक्षा 1 से 8 तक के बच्चों की छुट्टी करते हुए शुक्रवार को विद्यालय बन्द रखने का निर्देश दिया है।

Advertisements

पूरे जिले मेंतेज हवाओं के साथ लगातार हो रही मूसलाधार बारिश से जीवन अस्त व्यस्त हो गया है। वहीं किसानों पर बारिश का सर्वाधिक प्रभाव पड़ा है। सबसे ज्यादा नुकसान गन्ने और धान की फसल को हुआ है। तेज बारिश और हवा के चलते फसलें जमीदोंज हो गई हैं। कई जगह पेड़ों के गिरने से आवागमन बाधित हुआ है। साथ साथ तार और पोल टूट गए हैं। जिससे 24 घण्टे से बिजली आपूर्ति ठप है।

शहर और ग्रामीण कस्बे की सड़कें भी लबालब हैं। नगर निगम के कई क्षेत्रों में पानी भरने की समस्या भी बढ़ गई है। नालियाँ उफान पर है। हालात ऐसे हैं कि भगवान श्रीराम की कुलदेवी मंदिर के नाम से जाने वाला गांव देवकाली भी जलमग्न है। लोगों में नगर निगम की लापरवाही से गुस्सा है। कई अपने घरों में ही कैद हैं। साथ-साथ राहगीरों को आने जाने में दुश्वारियों का सामना करना पड़ रहा है।
.

शारदा सहायक नहर की पटरी पर हो रहे कटान से दहशत

मिल्कीपुर। झमाझम बारिश के बीच शारदा सहायक नहर की पटरी कटान की जद में आ गई है। जिससे किसानों में दहशत है।उच्च अधिकारियों को ग्राम प्रधान प्रतिनिधि समेत ग्रामीणों ने जानकारी दी है। बताया है कि खंडासा थाना क्षेत्र की ग्राम पंचायत टंडवा स्थित शारदा सहायक नहर पर बनी कदम पुलिया के पास जबरदस्त नहर का कटान हो रहा है। जब तक लोगों को जानकारी होती पटरी का आधा हिस्स नहर के पानी के बहाव में कटकर बह गया।

इसे भी पढ़े  भाकपा प्रत्याशी ने 80 किमी जुलूस निकालकर किया शक्ति प्रदर्शन

ग्रामीणों ने इसकी सूचना ग्राम प्रधान प्रतिनिधि अमर प्रताप सिंह ने कटान के संबंध में खंडासा पुलिस और नहर विभाग और एसडीएम मिल्कीपुर दिग्विजय प्रताप सिंह को जानकारी दी।लेकिन मौके तक कोई भी अधिकारी कर्मचारी नहीं पहुंच सका। जिससे लोगों में गुस्सा है। नहर पटरी कटने पर अमानीगंज बाजार, मोहम्मदपुर, ओरवा, कुसुली का पुरवा, विनायकपुर सहित दर्जनों गांव चपेट में आ जाएंगे। अधिशासी अभियंता शारदा सहायक नहर अयोध्या रजनीश गौतम ने बताया कि दिखवा करके कार्य को कराया जाएगा।

अमिल्कीपुर औऱ सोहावल क्षेत्र म बिजली आपूर्ति ठप

-.तेज आंधी व भारी बारिश के चलते बिजली आपूर्ति भी पिछले 24 घंटे से मिल्कीपुर औऱ सोहावल क्षेत्र में ठप है। मिल्कीपुर के अमानीगंज और सोहावल केंद्र से जुड़े सैकड़ों गांवों में आपूर्ति ठप होने से लोगों की मोबाइल भी स्वीच ऑफ हो गई है। अमानीगंज जेई का फोन भी नहीं उठ रहा। संविदा कर्मी सुरेश कुमार ने बताया कि मेन सप्लाई ही ट्रिप है। कुमारगंज से मिल्कीपुर सब स्टेशन आने वाली मेन लाइन पर पेड़ गिर गया है। ऐसे हालत सोहावल उपकेंद्र से हैं। एसडीओ का कहना है कि फाल्ट ठीक कर जल्द आपूर्ति बहाल करा दी जाएगी।

Advertisements

Comments are closed.