in

लोकतंत्र महोत्सव को सफल बनाने के लिए समंदर पार से उठी देश प्रेम की भावना

डॉ. निहाल रजा के प्रयासों से मॉरीशस से रुदौली पहुचे डॉ. आरपीएन सिंह

रूदौली ।रुदौली में मतदाता जागरूकता अभियान एक बार फिर से जमीन से आसमान तक पहुचाने का प्रयास किया गया। डॉ. निहाल रजा के अथक प्रयास व अभिनव अभियान में गुरुवार को हेलिकॉप्टर  से मतदाता जागरूकता का प्रयास किया गया।लेकिन हेलीकाप्टर में आई टेक्निकल ख़राबी कारण हेलीकॉप्टर रुदौली नही आ सका ।हेलिकॉप्टर के न आने की सूचना पर स्कूल के बच्चे भी  निराश हो गए ।बच्चो की निराशा को देख कार्यक्रम में  बतौर मुख्य अतिथि पहुचे एसएसआर मेडिकल कालेज मॉरीशस के चेयरमैन डॉ आर पी एन सिंह ने आश्वासन दिया क़ि जल्द हेलिकॉप्टर स्कूल में आएगा तब बच्चों के चेहरे खिल गए।गुरुवार को डीएसएम लायन्स पब्लिक स्कूल रौजागांव में मतदाता जागरूकता को लेकर एक गोष्ठी आयोजित की गई।जिसमे मुख्य अतिथि मॉरीशस के एस एस आर मेडिकल कॉलेज के चेयरमैन डॉ आर पी एन सिंह रहे,जिनको एसडीएम रुदौली ज्योति सिंह व सीओ डॉ धर्मेंद्र सिंह ने मोमेंटो, अंग वस्त्र देकर सम्मानित किया।मुख्य अतिथि ने अपने संबोधन में कहा कि हम अयोध्या वासी अपने कर्तव्य को निभाना है ।लायन्स क्लब ने जो वादा किया है उसे निभाना है । ऐसे कार्यक्रमों से निश्चित ही वोटिंग प्रतिशत बढ़ेगा। यहां पर मतदाता जागरूकता के तमाम कार्यक्रम अभियान के तहत चलाए जा रहे है। नई सोच से ही ऐसे अभियान सफल हो सकते है।एसडीएम रुदौली ज्योति सिंह ने कहा कि लोकतन्त्र तोहफा है। लोकतंत्र की शुरुवात वोट व चुनाव से है। हर नागरिक को वोट देने का दायित्व है।उन्होंने बच्चों से अपील की आप अपने माता पिता व पड़ोसियों को वोट करने के लिए प्रेरित करे।लायन्स क्लब के डिस्ट्रिक्ट चेयरमैन डॉ. निहाल रजा ने कहा कि मतदाता जागरूकता का यहां पर लगातार अभियान चल रहा है। हम यकीन दिलाते हैं कि रुदौली में वोटिंग प्रतिशत बढ़ेगा।सीओ रुदौली डॉ धंर्मेन्द्र सिंह यादव ने कहा आपका कर्तव्य है कि आप अच्छी सरकार चुने। आपकी नैतिक जिम्मेदारी है। अपने अधिकार को बेजा गंवाए नहीं, हम हर पांच साल में क्रांति ला सकते हैं।नायब रुदौली पैगाम हैदर ने पढ़ा कि गांव गांव हर शहर गली में जन जन को यह समझाना है। जागरूक हो जाय वोटर यह अभियान चलाना है।उन्होंने मतदाता के लिए बच्चों को जागरूक किया।प्रिंसिपल डॉ भावना मिश्रा ने कहा कि मतदान एक दान है। राष्ट्र के प्रति जागरूक है तो शत प्रतिशत मतदान में सभी अपना सहयोग दे।लंदन से आये राज्यवर्द्धन सिंह ने भी अपने विचार व्यक्त करते हुए बच्चो को मतदान के लिए जागरूक किया। इस मौके पर प्रिंसिपल डॉ भावना मिश्रा,एस एस आई शमशाद,, अनिल खरे,चीफ एडवाइजर हुमा नेहाल,आर बी सिंह, शिक्षक आदित्य पाठक,एस आर त्रिपाठी, अरविंद यादव,सहित नागरिक व छात्र छात्राएं उपस्थित रहे।

हेलीकॉप्टर से मतदाताओं को किया जाएगा जागरूक

एसएसआर मेडिकल कालेज मॉरीशस के चेयरमैन डॉ. आरपीएन सिंह ने बताया कि तकनीकी खराबी के कारण उनका हेलीकॉप्टर नही आ सका।इन्होंने बताया कि शीघ्र ही इनका अपना निजी हेलीकॉप्टर रुदौली आएगा और उसमे छात्र छात्राओं को बैठाकर रुदौली क्षेत्र के गांव गांव के ऊपर भ्रमण करवाया जाएगा।और इस दौरान मतदाता जागरूकता सम्बन्धी पर्चे भी विभिन्न गांवों में हेलीकॉप्टर से बंटवाए गए। यह अपने आप में नया अभिनव प्रयोग होगा। 

सारे जहां से अच्छा हिन्दोस्तां हमारा

गोष्ठी के दौरान मॉरीशस से अपने पिता डा0 आरपीएन सिंह के साथ आये राजबर्धन सिंह ने कहा मैं लंदन मॉरीशस सहित अन्य कई विदेश में रहकर शिक्षा प्राप्त की।लेकिन इस दौरान उन्होंने महसूस किया कि सारे जहां से अच्छा हिन्दोस्तां हमारा।राजवर्धन ने बताया कि जब वे विदेश में थे तो उन्हें अवध का दाल चावल व यहां की प्राकृतिक हवा वातावरण की बहुत याद आती थी।

What do you think?

Written by Next Khabar Team

दहेज में वर-वधू को दिए आम व चन्दन के पौधे

लोकसभा चुनाव: दूसरे चरण में 62.30 प्रतिशत मतदान