कन्या भोज के साथ नौ दिवसीय भंडारे का समापन

0

समाजसेवी विनोद सिंह द्वारा कामाख्या मंदिर पर नवरात्र भर किया गया भंडारे का आयोजन

रूदौली। मवई के सुनबा गांव में घने जंगलो के बीच गोमती नदी के तट पर विराजमान माता कामाख्या धाम पर शारदीय नवरात्र के अन्तिम दिन श्रद्धालुओं की आस्था का जन शैलाब उमड़ पड़ा।लगभग सवा लाख श्रद्धालुओं ने माता कामाख्या में हवन पूजन अर्चन एवं दर्शन कर पुण्य के भागी बने।मेला परिसर में क्षेत्र के प्रसिद्ध समाज सेवी विनोद कुमार सिंह द्वारा प्रत्येक नवरात्र की भांति इस नवरात्र में भी नौ दिवसीय विशाल भंडारे का आयोजन किया गया।जो पूरे नवरात्रि बड़े ही धूम धाम से चला और नवमी के दिन कन्या भोज के साथ भंडारे का समापन हुआ।समाजसेवी ने सामूहिक रूप से 551 कन्याओ की विधिवत पूजन के साथ भोज आदि के बाद अंग वस्त्र भेटकर व उन्हें दक्षिणा देकर अंतिम दिन भंडारे का शुभारंभ किया।पूरे दिन चले भव्य भंडारे में क्षेत्र व आस पास जिले से आये हजारों श्रद्धालुओं ने प्रसाद ग्रहण किया।इस मौके पर पूर्व जिला पंचायत सदस्य जगप्रसाद रावत ,धमेंद्र कुमार मिंटू सिंह ,सीताराम यादव,तेज बहादुर सिंह,क्षेत्र पंचायत सदस्य जितेंन्द्र यादव,सालिक राम यादव ,नान्ह महाराज,अर्पित मिश्र अनूप विवेक अम्ब्रेश यादव सत्यपाल सिंह दुर्गेश जायसवाल मेला कमेटी अध्यक्ष शेर बहादुर सिंह प्रधान,सहित हजारो की संख्या में श्रद्धालु मौजूद रहे।
मवई के कामाख्या भवानी मंदिर पर नवरात्रि की नवमी पर भक्तो तांता हजारों की संख्या में लगा रहा।क्षेत्राधिकारी अमर सिंह की अगुवाई में सुरक्षा व्यवस्था के व्यापक इंतजाम किये गए थे।मुख्य द्वार पर सैदपुर चैकी प्रभारी नंद हौंसिला यादव दलबल के साथ मौजूद रहे।चप्पे चप्पे पर मौजूद पुलिस के जवानों ने लोगों को सुरक्षा का एहसास दिलाया।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More