The news is by your side.

सुनील यादव फार्मेसिस्ट फेडरेशन के अध्यक्ष व अशोक बने महामंत्री

-फार्मेसिस्ट फेडरेशन उत्तर प्रदेश का हुआ प्रांतीय अधिवेशन

अयोध्या। फार्मेसिस्ट फेडरेशन उत्तर प्रदेश के प्रांतीय अधिवेशन में हुए चुनाव में शनिवार को अध्यक्ष पद पर सुनील यादव, महामंत्री पद पर अशोक कुमार, वरिष्ठ उपाध्यक्ष पद पर जे पी नायक, उपाध्यक्ष पद पर राजेश सिंह, विद्याधर पाठक, शिव करन यादव, संगठन मंत्री पद पर आर पी सिंह विसेन, संयुक्त मंत्री पद पर विवेक पाल, कोषाध्यक्ष पद पर सत्य प्रकाश संप्रेक्षक पद पर सचिन मित्तल निर्विरोध निर्वाचित हुए । सर्वसम्मति से के के सचान, शिव प्रसाद, किरन सिंह को संरक्षक चुना गया । यह अधिवेशन अयोध्या में हुआ है। निर्वाचन, चुनाव अधिकारी अमरपाल सिंह, आर के मिश्रा, जे पी गौड़ द्वारा संपन्न किया गया ।

Advertisements

जय सिंह सचान को सेवानिवृत्त विंग का अध्यक्ष, ओ पी सिंह को महामंत्री , नवी मोहम्मद को उपाध्यक्ष, आदेश कृष्ण को यूथ फेडरेशन का अध्यक्ष, उपेंद्र को संरक्षक, देवेंद्र सिंह को महासचिव, वैज्ञानिक समिति के केंद्रीय शाखा का चेयरमैन प्रो हरलोकेश नारायन एम्स नई दिल्ली, प्रदेश शाखा के चेयरमैन पद पर प्रो डॉ संजय यादव को नामित किया गया । वैज्ञानिक समिति का अन्य राज्यों में विस्तार किया गया। अधिवेशन के प्रथम सत्र में वैज्ञानिक सेमिनार संपन्न हुआ जिसमें डॉ अजय शुक्ला प्रोफेसर अवध यूनिवर्सिटी ने बढ़ते तापमान में दवाओं की सुरक्षा प्रबंधन, प्रो संजय यादव, प्रोफेसर शकुंतला मिश्रा यूनिवर्सिटी ने फार्मेसी का भविष्य और स्टोर मैनेजमेंट, डॉ चंदन प्रधानाचार्य ने औषधियों की संरचना विषय पर व्याख्यान दिया ।

अधिवेशन में डॉ अजय शुक्ला के रिसर्च और विभिन्न जर्नल में छपे हुए आर्टिकल को देखते हुए उन्हें युवा वैज्ञानिक अन्वेषक की उपाधि प्रदान किया गया । जनपद शाखा बाराबंकी को सबसे उत्कृष्ट शाखा की उपाधि दी गई । दूसरे चरण में हुए सम्मेलन में सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित किया गया कि सिविल सर्विसेज के लिए बी फॉर्म को अहर्कारी माना जाए, फार्मेसिस्ट की नियुक्ति के लिए न्यूनतम योग्यता भारत सरकार की भांति करते हुए डिप्लोमा के साथ बैचलर को भी जोड़ा जाए । पदनाम परिवर्तन कर फार्मेसी अधिकारी किया जाए ।

इसे भी पढ़े  अपने विचारों, भावनाओं व कार्यों पर नियत्रंण रखे : विवेक तिवारी

निर्वाचित होने के बाद अध्यक्ष सुनील यादव ने बताया कि सभी विधाओं के फार्मेसिस्टो में एकता स्थापित करने , संघों को मजबूत करने के लिए फेडरेशन कार्य करेगा । फार्मेसिस्टो का ज्ञान बढाने के लिए नियमित वैज्ञानिक सेमिनार होंगे । सभी पदाधिकारियों को हरद्वारी लाल राज द्वारा पद और संविधान की शपथ दिलाई गई । अधिवेशन के आयोजक जनपद शाखा अयोध्या के अध्यक्ष एस पी चौधरी ने सभी आगंतुकों का धन्यवाद ज्ञापित किया । सम्मेलन में प्रदेश के लगभग हजारों फार्मेसिस्ट ने भागीदारी की ।

Advertisements

Comments are closed.