The news is by your side.

एसएसपी ने थाना समाधान दिवस में सुनी फरियाद

-रूदौली कोतवाली के विभिन्न रजिस्टरों का किया निरीक्षण


रूदौली।रूदौली कोतवाली में आयोजित थाना समाधान दिवस में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मुनिराज जी ने पहुंचकर जनता की समस्याओं को सुना जहां कुल 15 शिकायतें दर्ज आई जिसमें तीन शिक़ायतों का निस्तारण मौके पर कर दिया गया। जनता की फ़रियाद सुनने के बाद एसएसपी ने रूदौली कोतवाली के भूमि विवाद रजिस्टर और अपराध रजिस्टर एंव थाना समाधान दिवस की उपस्थिति रजिस्टर का निरीक्षण किया।

Advertisements

एसएसपी जन शिकायत महिला डेस्क और साइबर डेस्क का भी निरीक्षण किया। थाना समाधान दिवस में मौजूद कर्मचारियों से समस्याओं के समाधान की बाबत जानकारी ली उन्होंने महिला डेस्क के पंजीयन रजिस्टर को बदलने के निर्देश दिए।साइबर सेल मे 9 शिकायत आने की जानकारी मिलने पर निस्तारण की जानकारी ली। प्रभारी निरीक्षक देवेंद्र सिंह ने बताया कि 3 शिकायतों में आर्थिक मामले पाए गए हैं।इसके उपरांत एसएसपी कोतवाली के पुलिस कार्यालय पहुंचे और क्षेत्राधिकारी आशुतोष मिश्रा से उन्होंने रजिस्टर नंबर 8 और रजिस्टर नंबर 4 का निरीक्षण किया निरीक्षण के दौरान धारा 60 और आर्म्स एक्ट में 2 वर्षों में कई बार अभियोग पंजीकृत किए गए आरोपियों की सूची उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। एसएसपी ने बार बार आपराधिक कृत्य करने वालो के विरुद्ध गुंडा एक्ट जिला बदर की कार्यवाही करने को कहा।

एसएसपी ने पुलिस उप निरीक्षक और पुलिस अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि पुलिसकर्मी किसी भी दशा में भूमि विवाद के मामले में अकेले ने जाएं।उन्होंने कहा भूमि विवाद की समस्या के समाधान के समय राजस्व निरीक्षक के साथ जाएं और उसका उल्लेख थाना रजिस्टर में भी अंकित किया जाए और भूमि विवाद रजिस्टर में भूमि विवाद का उल्लेख किया जाय। एसएसपी ने एक करोड़ 55 लाख 28 हजार की लागत से रूदौली कोतवाली में निर्माणाधीन 10 महिला 30 पुरुष आरक्षी हास्टल का भी निरीक्षण किया।उन्होंने क्षेत्राधिकारी आशुतोष मिश्रा और प्रभारी निरीक्षक कोतवाली देवेंद्र सिंह को भवन निर्माण की गुणवत्ता की निगरानी करने के निर्देश भी दिए। आयोजित थाना समाधान दिवस में 15 शिकायते आई। जिसमे से तीन शिकायतों का निस्तारण किया गया।

इसे भी पढ़े  खड़ी ट्रक में पीछे से घुसी डीसीएम, एक की मौत, दो घायल

एसएसपी मुनिराज ने कोतवाली रूदौली में समाधान दिवस में जन समस्या सुनी।आयोजित समाधान दिवस में एसपी ग्रामीण अतुल सोनकर, तहसीलदार प्रज्ञा सिंह, सीओ आशुतोष मिश्रा, कोतवाल देवेंद्र सिंह, उप निरीक्षक सुधीर त्रिपाठी प्रमोद कुमार विनय यादव अविनाश चंद्र सहित अन्य पुलिसकर्मी व राजस्व निरीक्षक श्याम जी तिवारी सुरेश पांडेय सहित कई अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।

गासाईगंज में सीओ सदर ने सुनी शिकायतें

गोसाईगंज-अयोध्या। दिसम्बर माह के चौथे शनिवार कोगोसाईगंज कोतवाली पर आयोजित समाधान दिवस की मॉनिटरिंग सीओ सदर डा0राजेशतिवारी ने किया।सीओ सदर ने आये हुए फरियादियों की बातों को ध्यानपूर्वक सुना और उन्हें न्याय दिलाने का भरोसा दिलाया।सीओ सदर ने कहाकि कोई भी फरियादी निराश नही लौटे,उनकी बातों को सुनकर उनके साथ सही न्याय हो यही हमारी प्राथमिकता है। समाधान दिवस पर समदा, ईशापुर, अमसिन, अंकारीपुर सहित कई गांवों के कुल13मामले आये,जिसमे राजस्व के 6 पुलिस से सम्बंधित 7 थे। मौके पर 3 राजस्व के मामले का निस्तारण भी किया गया।उक्त अवसर पर एसएचओ अक्षयकुमार, एसएसआई देवेन्द्रनाथ राय, एसआई मुनिमनरंजन दूबे,ब्रह्मदत्त पांडे,उपेन्द्र सिंह, जवाहरपाल,संजयकुमार, सिपाही विनोद कुमार फौजी,मनीश कुमार, प्रमोद,सहित तमाम गांवो के लेखपाल, प्रधान व कानूनगो मौजूद रहे।

मिल्कीपुर सर्किल के तीनों थानों पर पेश हुए 53 मामले

मिल्कीपुर-अयोध्या। मिल्कीपुर सर्किल के तीनों थानों कुमारगंज खंडासा और कोतवाली इनायतनगर पर आयोजित थाना समाधान दिवस में थाना क्षेत्र से 53 फरियादियों ने अपनी शिकायतें पेश की। जिनमें से 8 मामलों का निस्तारण तत्काल मौके पर ही थाना प्रभारियों द्वारा करा दिया गया। शनिवार को कुमारगंज थाने पर बिना किसी भी तहसील स्तरीय अधिकारी की मौजूदगी में आयोजित थाना समाधान दिवस में थाना क्षेत्र से 6 फरियादियों ने अपनी शिकायतें पेश की। जिनमें से 3 मामले का निस्तारण तत्काल करा दिया गया। इनायत नगर थाने पर प्रभारी निरीक्षक अमरजीत सिंह की मौजूदगी में आयोजित थाना समाधान दिवस में थाना क्षेत्र से 28 लोगों ने अपनी शिकायते पेश की। जिनमें से 4 मामले का तत्काल मौके पर निस्तारण हो गया। इसके अलावा खंडासा थाना पर तहसीलदार हेमंत कुमार गुप्ता की अध्यक्षता में आयोजित समाधान दिवस मे थाना क्षेत्र से 19 फरियादियों ने अपनी शिकायतें पेश की। जिसमें से एक मामले का तत्काल मौके पर ही निस्तारण हो गया।  इनायतनगर और कुमारगंज थाने पर आयोजित थाना समाधान दिवस में कोई भी तहसील स्तरीय अधिकारी मौजूद नहीं रहा। मामलों केे निस्तारण हेतु राजस्व एवं पुलिस कर्मियों की संयुक्त टीमें गठित की गई।

इसे भी पढ़े  मिलेट्स लोगों के स्वस्थ्य जीवन का आधार : प्रो. अशोक मित्तल

रौनाही थाना ने सम्पूर्ण समाधान दिवस उप-जिलाधिकारी न्यायिक प्रवीण कुमार यादव की अध्यक्षता में सम्पन्न हुआ। यहां कुल 22 शिकायतें आयी जिसमें 15 राजस्व व 7 पुलिस से सम्बंधित रही। इन शिकायतों में 2 राजस्व विभाग और 3 पुलिस से सम्बंधित शिकायतों को आपसी सहमति से निस्तारण किया गया शेष शिकायतों को गुण दोष के आधार पर समयावधि के अंदर निस्तारण का आदेश सम्बंधित विभाग को दिया गया है। इस अवसर पर तहसीलदार पवन कुमार गुप्ता थाना प्रभारी सन्तोष कुमार सिंह सहित राजस्व विभाग के कर्मचारी व का रौनाही पुलिस के जवान मौजूद रहे।

Advertisements

Comments are closed.