The news is by your side.

सपा, बसपा व कांग्रेस आतंकवाद की पोषक: बृजलाल

अनूसूचित मोर्चा के विजय संकल्प संम्मेलन में पूर्व डीजीपी ने कसा तंज

मिल्कीपुर। उत्तर प्रदेश के पूर्व डीजीपी व एससी एसटी आयोग के चेयरमैन बृजलाल ने कचेहरी बम विस्फोट, टांडा रामबाबू हत्याकांड व 26/11 मुम्बई हमले का जिक्र करते हुए सपा, बसपा व कांग्रेस को आतंकवाद का पोषक बताया। इनायतनगर में आयोजित अनूसूचित मोर्चा के विजय संकल्प संम्मेलन में पूर्व डीजीपी बृजलाल ने कहा कि अयोध्या, लखनऊ व बनारस की कचेहरी में ब्लास्ट हुआ। जिसमें दो आतंकवादियों को यूपी एटीएस ने गिरफ्तार किया। पहले बसपा ने इन आतंकवादियों को बचाने का प्रयास किया और बाद में तत्कालीन सपा सरकार ने इनका मुकदमा वापस लेने की घोषणा की। यह कोर्ट की वजह से आतंकियों के मुकदमें वापस नहीं हुए।
उन्होने कहा कि कचेहरी बम विस्फोट के एक आरोपी तारिक काजमी को कोर्ट ने सजा दी। दूसरा आरोपी खलिद मुजाहिद बीमारी की वजह से मर गया तो मामले के खुलासे से लेकर गिरफ्तारी में शामिल रहने के कारण उनके उपर बाराबंकी में मुकदमा दर्ज कर लिया। जब योगी सरकार आयी तो उन्हें इस फर्जी मुकदमें से निजात मिली। हिन्दु युवा वाहिनी व भाजपा के समर्थक होने के कारण रामबाबू तथा हत्या का गवाह होने के कारण उनके भतीजे राममोहन की हत्या कर दी गयी। तत्कालीन सरकार ने उन्हें बचाया। उन्होने कहा कि यहां भी एक दल से प्रत्याशी है वे एक दलित बालिका की हत्या के दोषी थे। जिनकी गिरफ्तारी मेरे नेतृत्व में हुई। जिन्हें निचली अदालत से सजा हुई परन्तु ठीक तरीके पैरवी न करने के कारण उपरी अदालत से वे बरी हो गये।
उन्होने कहा कि मुम्बई में 26/11 की घटना को कांग्रेस भगवा आतंकवाद की ओर मोड़ना चाहती थी। गुजरात में जब इशरत जहां इनकाउन्टर हुआ तो एक कर्तव्यनिष्ठ अफसर डीजी बंजारा को जेल भेज दिया गया। आजमगढ़ में आतंकवादियों पर जब कारवाई हुई तो दिग्विजय सिंह ने सवाल उठाये। 2012 में केन्द्र सरकार योग्यता के आधार पर सीआरपीएफ का डीजीपी बनाना चाहती थी। यह पहला अवसर होता जब एक दलित किसी इतनी बड़ी फोर्स के सर्वोच्च पद पर होता परन्तु तत्कालीन सरकार ने रिलीव ही नहीं किया।
सांसद लल्लू सिंह ने कहा कि अयोध्या के सर्वांगीण विकास के लिए सरकार ने रेलवे, पयर्टन, परिवहन समेत अन्य क्षेत्रों में कई योजनाएं प्रदान की। केन्द्र सरकार आम आदमी की चिंता करते हुए उसमें आत्मविश्वास पैदा करने के साथ जीवन स्तर को सुधारने के लिए लगातार प्रयासरत रही। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में आतंकवाद के विरोध में पूरी दुनिया एक प्लेटफार्म पर खड़ी नजर आयी। मिल्कीपुर विधायक बाबा गोरखनाथ ने कहा कि केन्द्र व प्रदेश सरकार की योजनाएं गरीबो के प्रति समर्पित है। बिना भेदभाव के हर पात्र को शौचालय, आवास, गैस तथा विद्युत कनेक्शन प्रदान किया गया है। गरीब को मृत्यु के उपरान्त सहायता के लिए प्रधानमंत्री जीवन ज्योति योजना के तहत राशि भाजपा के जनप्रतिनिधियों ने जमा की जिससे हर गरीब को इसका लाभ मिल सके। इस अवसर पर विधायक शोभा सिंह चैहान, लोकसभा संयोजक डा बांके बिहारी मणि त्रिपाठी, प्रभारी राम प्रकाश यादव, जिलाध्यक्ष अवधेश पाण्डेय बादल, महानगर अध्यक्ष कमलेश श्रीवास्तव, पूर्व विधायक रामू प्रियदर्शी, मथुरा तिवारी, अनुसूचित मोर्चा जिलाध्यक्ष बब्लू पासी, डा अमित सिंह, डा सरोज मिश्रा, राधेश्याम त्यागी, राम मोहन भारती, शैलेन्द्र कोरी, डा केबी लाल, गोकरन द्विवेदी, तिलकराम मौर्य, दिवाकर सिंह, राजेश सिंह मौजूद रहे।

Advertisements
Advertisements

Comments are closed.