in

समाजसेवी राजन पाण्डेय ने सूफी संतो का किया स्वागत

कहा-समाज को मजहब के नाम पर तोड़ने वालों से बचाना हमारा कर्तव्य

मिल्कीपुर। समाजसेवी राजन पाण्डेय ने अपनी जिला पंचायत अमानीगंज चतुर्थ में आनी वाली ग्राम सभा देवगांव के मजरे पूरे मस्तु के मदरसे में आयोजित जलसे व बच्चों की पगड़ी रस्म के कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। कार्यक्रम में समाजसेवी पाण्डेय का जामा मस्जिद के इमाम व बाहर से आये सूफी संतो ने जब उन्हें फूल माला पहनाकर स्वागत के लिए विवश करना चाहा तो उन्होंने स्पष्ट रूप से मना कर दिया और कहा कि यदि मै माला पहना लूंगा तो यहां उपस्थित सभी बड़ों व धर्म गुरूओं का अपमान होगा व माला पहनने से मेरे ऊपर अभिमान की भावना आ सकती है जो मेरे समाज सेवा की गतिविधियों में बाधक होगी। समाजसेवी ने कहा कि आप हमारे पूज्य धर्मगुरू है और माला पहनने के असली हकदार आप है। इसलिए मै आप सभी को इस मला को पहनाऊंगा। श्री पाण्डेय ने धर्मगुरूओ को माला पहनाकर उनका स्वागत किया। उन्होंने कहा कि मने मदरसों के बच्चें को जहां यहां रात्रि विश्राम करते है उनके लिए जल्द ही मेरे द्वारा कम्बल उपलबध कराया जायेगा। इसी के साथ ही उन्होंने जलासा कमेटी को 2500 रूपये प्रदान किया।
उपस्थित जनसमूह को सम्बोधित करते हुए समाजसेवी राजन पाण्डेय ने कहा कि उनकी जिला पंचायत अन्तर्गत आने वाले जितने मदरसे हैं उन सारे मदरसों के गरीब बच्चों को प्रतिवर्ष उनके द्वारा लगभग दो सौ कम्बल उपलब्ध कराया जाता है इसी क्रम को आगे बढ़ाते हुए भदरसा नगर पंचायत में तीन मदरसों में लगभग सौ यमीम बच्चों को ठण्ड से राहत दिलाने के लिए कम्बल उपलब्ध कराया जायेगा।
उन्होंने कहा कि समाज को मजहब के नाम पर तोड़ने वाले व दंगा भडकाने वालों के नापाक इरादों से हम सभी को अपने गरीब भाईयों को बचाना हम लोगो का कर्तव्य है और यदि काई गड़बड़ी उत्पन्न करता है तो उनकी जानकारी हमें मुरन्त शासन प्रशासन को देनी चाहिए। इस अवसर पर मौलाना रईस अहमद, हाफिज अमील अहमद, मौलाना अल्ताफ, मो. असलम, शमीम अहमद, हसीब खान, बब्लू, उदयराज, राज बहादुर, रामजीत, दुलरी, काली चरन, सुरेश मिश्रा, अनिल मिश्रज्ञ, आशीष पाण्डेय, अंकित पाण्डेय आदि सैकड़ो लोग मौजूद रहे।

What do you think?

Written by Next Khabar Team

राम मंदिर के लिए चाहिए पूरी जमीन, बंटवारा बर्दाश्त नहीं : चम्पत राय

जुमलेबाजी नहीं, चाहिए राम मंदिर का निर्माण : उद्धव ठाकरे