The news is by your side.

आजादी के संघर्षों से नयी पीढी को अवगत करायेगा शहीद शोध संस्थान

-अमृत महोत्सव के तहत मनाया जायेगा शहीद अशफाक उल्ला खां की जयंती व शहादत दिवस

अयोध्या। आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत अमर शहीद अशफाकउल्ला खां की जयंती तथा शहादत दिवस भव्य समारोह आयोजित करके मनाया जाएगा। अशफाकउल्ला खां मेमोरियल शहीद शोध संस्थान की बैठक में यह फैसला लिया गया। बैठक की अध्यक्षता संस्थान के अध्यक्ष सलाम जाफरी तथा संचालन विकास सोनकर ने किया।होटल अवंतिका सभागार मे संपन्न बैठक में शहादत दिवस समारोह शहीद कक्ष मंडल कारागार अयोध्या मे तथा जयंती समारोह अवंतिका सभागार मे मनाया जाएगा।

Advertisements

संस्थान के प्रबंध निदेशक सूर्य कांत पाण्डेय ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि संस्थान आजादी के संघर्षों से नयी पीढी को अवगत कराने के लिए प्रतिबद्ध हैं।उन्होंने कहा कि लाखों लोगों की कु्र्बानियों का इतिहास दफन हैं।संस्थान इन शहादतों को शोध के माध्यम से लोगों के सामने लाएगा।उन्होने कहा कि आजादी का अमृत महोत्सव प्रत्येक नागरिक को मनाकर देश प्रेम प्रकट करना चाहिए।श्री पाण्डेय ने आगामी जनवरी माह में रिनीवल के माध्यम से संस्थान के संगठन का विस्तार का प्रस्ताव रखा जो सर्वसम्मति से पारित किया गया।

पूर्व प्रधान रामप्रताप यादव लड्डू लाल तथा अनुज प्रधान ने बैठक में उपस्थित होकर सभी समारोहों को बढ़चढ़कर कामयाब बनाने का आवाहन किया।उन्होंने कहा कि इस तरह के कार्यक्रम देशभक्ति की भावनाओं को बढ़ावा देते है।इन कार्यक्रमों को बड़े पैमाने पर गांव गांव मनाकर स्वाधीनता संग्राम से आवाम को अवगत करना होगा। बैठक मे संस्थान के कोषाध्यक्ष अब्दुल रहमान भोलू,आडीटर रमाशंकर गुप्ता पिल्लू,देवेश ध्यानी, विवेक पाण्डेय आदि ने अपने विचार प्रस्तुत किया।

Advertisements

Comments are closed.