एसडीएम ने पकड़ी 30 बच्चों से भरी मैजिक

स्कूली वाहनों से सजग रहें अभिभावक: पंकज सिंह

रुदौली-फैजाबाद। यातायात नियमों के प्रति वाहन चालक सचेत रहें, इस मुहिम के तहत मंगलवार को रुदौली के एसडीएम पंकज सिंह ने शुजागंज बाजार के समीप मार्ग पर 30 नौनिहाल बच्चों से भरी टाटा मैजिक को पकड़ा। इस दौरान जब वाहन चालक से कागजों के बारे में पूछताछ की गई तो दस्तावेजो में कमी पाई गई। मैजिक जेएफए स्कूल हसना मऊ की बताया जा रहा है। एसडीएम ने बताया कि यातायात नियमों के प्रति लापरवाही बरतने वाले किसी भी वाहन चालक को बख्शा नहीं जाएगा। गौरतलब हो कि उपजिलाधिकारी बाढ़ से प्रभावित इलाके दौरा करने जा रहे थे तभी शुजागंज बाजार के समीप बच्चो से भरी टाटा मैजिक गाड़ी को देखकर दंग रह गए ।तुरन्त अपने ड्राइवर से गाड़ी रोकने को कहा ।एस डी एम अपनी गाड़ी से उतर कर टाटा मैजिक को रुकवाकर एक एक बच्चो को बड़े ही आराम से उतर वाया और नौनिहालो की गिनती कराई तब पता चला कि क्षमता से अधिक गाड़ी में तीस बच्चे बैठे है ।एस डी एम ने मैजिक ड्राईवर को बुलाकर कर कागजात दिखाने को कहा मैजिक ड्राइवर एथर गांव के निवासी मो आरिफ पूरे कागजात नही दिखा पाया जिस उपजिलाधिकारी ने विद्यालय के प्रबंध तन्त्र को बुधवार को तलब किया ।उपजिलाधिकारी ने बताया कि नौनिहालो के जान जोखिम में डाल कर सड़क पर भर्राटा भरने वाले ड्राइवरों व स्कूल के खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही की जाएगी ।
एसडीएम पंकज सिंह ने कहा कि अभिभावक अपने बच्चों को जिन वाहनों में भेजते हैं, उसके प्रति सजग रहे। उन्होंने अभिभावकों से अनुरोध करते हुए कहा कि शिक्षण संस्थाओं के वाहनों में यदि क्षमता के मुताबिक अधिक बच्चे बिठाए जाते हों, या अन्य नियमों की पालना नहीं होती है तो उसे प्रशासन के नोटिस में जरूर लाना चाहिए। उन्होंने कहा कि यदि अभिभावक भी नियमों के प्रति सजगता दिखाएंगे तो निसंदेह सड़क हादसों में कमी लाई जा सकती है। उन्होंने कहा कि प्रशासन का मकसद वाहनों के चालान काटना नहीं है, अपितु नियमों के प्रति वाहन चालकों को जागरूक करना है। नियमों के प्रति यदि हम सब सजगता दिखाएं, तो यातायात नियमों का पालन होगा व लोगों में भी जागरूकता आएगी।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More