in

साकेत छात्रसंघ चुनाव परिणाम : अध्यक्ष पद पर सपा व महामंत्री पर बसपा का कब्जा

उपाध्यक्ष व उपमंत्री पर विद्यार्थी परिषद को मिली सफलता

महामंत्री पद पर बहुजन छात्र दल सर्मथित शशांक पाण्डेय
उपाध्यक्ष पद पर विद्यार्थी परिषद के विशाल कुमार वैश्य

उपमंत्री पद पर विद्यार्थी परिषद के राजहंस मिश्र

अयोध्या। कामता प्रसाद सुन्दर लाल साकेत महाविद्यालय के छात्रसंघ चुनाव के चुनाव परिणाम में समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी आभाष कृष्ण यादव को अध्यक्ष व बसपा समर्थित प्रत्याशी शशांक पाण्डेय को महामंत्री पर पर विजय हांसिल हुई वहीं अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के विशाल कुमार को उपाध्यक्ष व राजहंस मिश्रा उपमंत्री पद पर निर्वाचित घोषित किए गये।
समाजवादी पार्टी सर्मथित अध्यक्ष पद प्रत्याशी आभाष कृष्ण ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी बहुजन छात्र दल के सूर्यभान को बडे अंतर से पराजित किया। आभाष कृष्ण को कुल 2493 मत प्राप्त हुए। सूर्यभान को 1370 मत प्राप्त हुए। शेष दो प्रत्याशियों में राजाबाबू पाण्डेय को 736 व आशीष मौर्या को 134 मत ही प्राप्त हो सके। महामंत्री पद पर बहुजन छात्र दल सर्मथित शशांक पाण्डेय ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के अंकुर सिंह को 703 मतों के अंतर से पराजित किया। शशांक पाण्डेय को कुल 1558 व अंकुर सिंह को 855 मत प्राप्त हुए। उपाध्यक्ष पद पर विद्यार्थी परिषद के विशाल कुमार वैश्य ने 1318 मत प्राप्त कर अपने निकटतम प्रतिद्वदी अजीत वर्मा को पराजित किया। अजीत वर्मा को 1119 मत प्राप्त हुए। उपमंत्री पद पर विद्यार्थी परिषद के राजहंस मिश्र ने 1152 मत प्राप्त कर अपने निकटतम प्रतिद्वंदी विनीत कुमार कन्नौजिया को पराजित किया। विनीत को 1144 मत प्राप्त हुए।
छात्रसंघ चुनाव में कुल 45 फीसदी मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। 10827 छात्र-छात्राओं को अपने मताधिकार का प्रयोग करना था। जिनमें से 4824 मतदाताओं ने वोट दिया। 2847 छात्र तथा 1977 छात्राओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। वहीं चुनाव के दौरान सुरक्षा के व्यापक इंतजाम रहे। भारी संख्या में पुलिस बल के साथ पुलिस अधीक्षक नगर अनिल सिंह व क्षेत्राधिकारी अयोध्या राजू कुमार साब, आरएम अयोध्या, क्षेत्राधिकारी नगर भ्रमणशील रहे। सुबह 9 बजे से ही पुलिस ने उदया चौराहे से टेढ़ी बाजार चौराहे के मध्य वाहनों को रोक दिया। महाविद्यालय में केवल मतदाताओं तथा वैध पास के साथ ही जाने की अनुमति थी। पूरी मतदान प्रक्रिया की वीडियो रिकार्डिग करायी जा रही थी।

इसे भी पढ़े  मिल्कीपुर विधानसभा उपचुनाव : सपा से डॉ. देवमणि कनौजिया ने की दावेदारी

What do you think?

Written by Next Khabar Team

आग लगने से गृहस्थी खाक

सोनू हत्याकाण्ड की सीबीआई जांच की मांग प्रधानमंत्री से