सिल के लोढ़े से कूंचकर महिला की निर्ममतापूर्वक हत्या

    घर के कमरे में लहूलुहान मिला शव, पति पर हत्या की आशंका

    इनायतनगर थाने से एक किमी के दूर की घटना, घंटो बाद पहुंची पुलिस

    Advertisement

    मिल्कीपुर -फैजाबाद। इनायतनगर थाना क्षेत्र के पांच नंबर चैराहे पर 25 वर्षीय महिला की उसके घर के कमरे में ही ईट (सिल का लोढ़ा) से कूंच कर निर्ममतापूर्वक हत्या कर दी गई । घटना की जानकारी मिलने के बावजूद भी महज उक किलोमीटर दूर स्थित इनायत नगर पुलिस पहुंचने में एक घंटे लग गए। मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारियों ने महिला के मकान को कब्जे में लेकर सील कर दिया है और फॉरेंसिक टीम बुला कर घटना की छानबीन में जुट गई है।

    जानकारी के अनुसार ग्राम इनायतनगर पूरे छत्ता का पुरवा निवासी नरसिंह यादव अपने घर से एक किलोमीटर दूर स्थित पांच नंबर चैराहे पर मकान बनाकर अपनी पत्नी पूर्णिमा और दो छोटी-छोटी बेटियों के साथ में रह रहा था बुधवार को प्रातः करीब 8 बजे उसकी 5 वर्षीय छोटी पुत्री शालिनी घर की दूसरी मंजिल पर रो रही थी जिसकी आवाज सुनकर पड़ोस में ही चाय की दुकान करने वाला युवक कृष्ण कुमार उसके घर के पास पहुंचा और मकान में लगे शटर को खटखटाया। इस पर नन्हीं बच्ची ने तोतली आवाज में बताया कि हमारी मम्मी मर गई हैं। मौके पर मौजूद ग्रामीणों ने 100 नंबर डायल कर पुलिस को सूचना दी। सूचना दिए जाने के लगभग एक घंटे बाद पहुंचे इनायत नगर थाने के प्रभारी निरीक्षक दुर्गेश मिश्रा ने घटना की जानकारी विभागीय उच्चाधिकारियों को दी इधर मामले की जानकारी मिलते ही भारी संख्या में ग्रामीण मौके पर इकट्ठा हो गए मामला गरमाता देख मौके पर मौजूद इनायतनगर थाने के प्रभारी निरीक्षक दुर्गेश मिश्रा ने आनन-फानन में मिल्कीपुर सर्किल के तीनों थाना कुमारगंज खंडासा और इनायतनगर की भारी फोर्स मौके पर बुला लिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने डंडा फटकार कर लोगों खदेड़ा और समूचे घर को सील कर लोगों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया। यहां तक कि महिला के परिवारीजनों को भी अंदर घुसने नहीं दिया गया जानकारी पाकर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण संजय कुमार क्षेत्राधिकारी रुदौली और सीओ मिल्कीपुर रुचि गुप्ता भी मौके पर पहुंच गई मौके पर पहुंची पुलिस घटना की गहन छानबीन मेे जुटी रही। पुलिस ने फॉरेंसिक टीम बुलाया और फिंगरप्रिंट भी लिए। पुलिस ने मृतका का शव कब्जे में लेकर पंचनामा कराने के उपरांत पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। घटना के संबंध में मृतका की छोटी बहन रिंकी यादव निवासी बहुरावां थाना बल्दीराय जनपद सुल्तानपुर ने अपनी बहन के पति नरसिंह के ऊपर आरोप लगाते हुए तहरीर दिया कि मेरे जीजा ने मेरी बहन के नाम से जो जमीन खरीदा था उसे अपने नाम कराने की जिद पर अड़े थे मकान भूमि फैजाबाद रायबरेली फोरलेन में जाने के चलते भारी मुआवजा मिलने वाला है इसी के लालच में नरसिंह ने मेरी बहन की लोढ़े से कूंच कर निर्मम हत्या कर दिया है। प्रभारी निरीक्षक दुर्गेश मिश्रा ने मृतका की बहन की तहरीर पर महिला के पति नरसिंह के खिलाफ हत्या का मुकदमा पंजीकृत कर लिया है। मामले में फिलहाल आरोपित के पति की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। प्रभारी निरीक्षक श्री मिश्र ने बताया कि मामले में तहरीर के अनुसार दर्ज मुकदमे में आरोपी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम गठित कर दी गई है। फिलहाल घटना को लेकर गहन छानबीन जारी है जल्दी ही घटना के रहस्य का पर्दा उठ जाएगा।

    इसे भी पढ़े  बेरोजगार दिवस के रूप में मनाया प्रधानमंत्री मोदी का जन्मदिन

    किसी के गले नहीं उतर रही आरोपित किए गए पति की कहानी

    इनायतनगर थाना क्षेत्र के पांच नंबर चौराहे पर 25 वर्षीय महिला की उसके घर में ही लोढ़े से सिर कूचकर हत्या किए जाने के मामले में महिला की बहन द्वारा आरोपित किए गए पति की कहानी किसी के गले नहीं उतर रही है ग्रामीणों का कहना है कि महिला के घर सफ़ेद अपाचे बाइक से कुमारगंज थाना क्षेत्र का रहने वाला एक युवक जो वर्ष 2014 में कुमारगंज के बाइक सब डीलर की हत्या में भी आरोपी था आए दिन आता जाता था लगभग डेढ़ माह पूर्व महिला के घर उक्त युवक आया था और जिसका विरोध उसके पति ने किया था। जिस पर महिला और युवक ने मिलकर पति नरसिंह को छत से धकेल दिया था। जिसने नरसिंह को गंभीर चोटें आई थी और हाथ भी टूट गया था। घटना के बाद महिला बाइक पर बैठकर लापता हो गई थी। लगभग 4 दिन बाद अपने घर वापस लौटी थी। चौराहे पर मौजूद ग्रामीणों ने दबी जुबान से बताया कि घटना की रात भी उक्त युवक इनायत नगर गांव निवासी एक युवक के साथ महिला के घर आया था। फिलहाल इनायत नगर पुलिस लकीर की फकीर बनी रही और मामले में गहन छानबीन कर गहराई तक न गई तो निर्दोष जेल की सलाखों में होगा। फिलहाल महिला की नृशंस हत्या क्षेत्र में चर्चा का विषय बनी हुई है।