The news is by your side.

कोविड कन्ट्रोल सेन्टर में रोकथाम व बचाव कार्यो की हुई समीक्षा

निगरानी समितियों को नियमित सक्रिय रहकर लगातार सुव्यवस्थित ढंग से कार्यो को क्रियान्वित कराने के निर्देश

अयोध्या। जिलाधिकारी अनुज कुमार झा द्वारा विकास भवन स्थित सभागार में स्थापित कोविड कन्ट्रोल सेन्टर में जिले के वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों के साथ कोविड-19 (कोरोना वायरस) के संक्रमण के रोकथाम व बचाव हेतु किये जा रहे कार्यो/गतिविधियों की समीक्षा की। बैठक में जिलाधिकारी ने अधिकारियों से कहा कि इस महामारी के दौरान हम सभी को बड़ी सर्तकता के साथ कर्तव्यों का निर्वाहन करना है। उन्होंने कहा कि एन्टीजन व आरटीपीसीआर किट व बैक्सीन पर्याप्त संख्या में उपलब्ध है। निगरानी समितियों को नियमित सक्रिय रहकर लगातार सुव्यवस्थित ढंग से कार्यो को क्रियान्वित कराने के निर्देश दिये।

Advertisements

सभी को मास्क, फेसशील्ड व बचाव के अन्य समस्त उपायों का उपयोग करते हुये स्वयं को सुरक्षित रखने हेतु कार्य करें। नगर निगम के सफाई कर्मियों के भी संक्रमण से सुरक्षा का सभी उपकरण (मास्क, फेसशील्ड, शूज आदि) उपलब्ध कराने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि बिना मास्क वाले किसी व्यक्ति को वैक्सीन सेंटर में प्रवेश न दिया जाय। इसी के साथ-साथ कोविड-19 के संक्रमण को रोकने के लिए आवश्यक है कि ट्रेसिंग के साथ-साथ संक्रमित व्यक्ति को होम आइसलेट के नियमों के बारे में विस्तार से बताया जाय।

जिन लोगों को क्वॉरंटीन किया गया है उन्हें क्वॉरंटीन गाइड लाइन के बारे में भी विस्तार से बताया जाय। बैठक में मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा0 घनश्याम सिंह ने कहा कि घर पर उपचार ले रहे रोगियों को मेडिसिन किट को ससमय उपलब्ध कराया जा रहा है। बैठक में ज्वाइंट मजिस्ट्रेट प्रशान्त नागर, मुख्य चिकित्सा अधिकारी सहित अन्य सम्बंधित अधिकारी भी उपस्थित रहे।

Advertisements

Comments are closed.