The news is by your side.

कुल्लू मनाली के व्यास नदी में बाढ़ व भूस्खलन के बाद रेस्क्यू जारी, दो शव बरामद

-लापता 11 लोगों में से एक महिला व एक पुरुष का शव बरामद, दोनों शवों का फोटोग्राफ्स देख गांव में मचा कोहराम

मिल्कीपुर । नगर पंचायत कुमारगंज क्षेत्र के पिठला गांव से हिमाचल प्रदेश के कुल्लू मनाली के लिए निकले एक ही परिवार के 10 सदस्य सहित 11 लोगों की तलाश में हिमाचल प्रदेश सरकार की ओर से जारी रेस्क्यू के बीच एक महिला एवं एक पुरुष का शव मलबे व बाढ़ के पानी से बरामद होने के बाद दोनों शवों की शिनाख्त की भी कार्यवाही वहां की पुलिस प्रशासन ने तेज कर दिया है। हालांकि कुल्लू मनाली में मौजूद अब्दुल मजीद के दामाद रहबर ने अभी दोनों शवों के पहचान की पुष्टि नहीं की है।

Advertisements

फिलहाल रहबर द्वारा दोनों शव का फोटोग्राफ मोबाइल व्हाट्सएप के जरिए पैतृक गांव पिठला में मौजूद परिवारी जनों को उपलब्ध कराए जाने के बाद परिवार में कोहराम मच गया है। घर में मौजूद अब्दुल मजीद के सगे संबंधी और परिवारीजनों द्वारा फोटोग्राफ देखकर करुण क्रंदन सहित रोना बिलखना और चीखना चिल्लाना शुरू कर दिया गया है। दामाद रहबर भले ही शवों के अब्दुल मजीद की 19 वर्षीय पुत्री करीना और उनके रिश्तेदार एजाज के रूप में शव की पुष्टि नहीं की है किंतु पैतृक गांव में मौजूद परिवारी जनों का दोनों शवों की पहचान करते हुए पुष्टि की जा रही है कि खोजबीन में मिले दोनों शव करीना और एजाज के ही है।

उधर मामले में तहसील प्रशासन की ओर से जांच पड़ताल और छानबीन शुरू कर दिए जाने के बाद अब राजनीतिक दलों के नेताओं ने भी गांव पहुंचकर पीड़ित परिवारी जनों से हाल-चाल लेकर उन्हें ढांढस बंधाना शुरू कर दिया है। बता दें कि कुमारगंज थाना क्षेत्र स्थित पिठला गांव निवासी 62 वर्षीय अब्दुल मजीद कंकाली अपने पत्नी बेटू बहु एवं छोटे बच्चों सहित 10 लोगों एवं एक रिश्तेदार के साथ कुल्लू मनाली के लिए निकला था। वह साथ में मौजूद सभी 11 लोगों के साथ मनाली पहुंचने से पहले ही लापता हो गए थे। कुल्लू मनाली में मौजूद अब्दुल मजीद के दामाद रहबर ने हिमाचल प्रशासन सहित अब्दुल मजीद के पैतृक गांव में मौजूद परिवारी जनों को सूचना दी थी।

इसे भी पढ़े  पगला भारी बिस्फोट : दूसरे दिन 75 वर्षीय शिवपता की भी दूसरी हुई मृत्यु

इसके बाद गांव में सन्नाटा पसर गया था। सूचना मिलने के बाद तहसील प्रशासन की ओर से भी जांच पड़ताल की कार्यवाही शुरू कर दी गई है। सोमवार को समाजवादी पार्टी जिलाध्यक्ष पारसनाथ यादव, बीकापुर विधानसभा पूर्व प्रत्याशी बीकापुर फिरोज खान गब्बर, जिला उपाध्यक्ष राम जी पाल, एजाज अहमद समेत कई सपा नेताओं ने पिठला गांव पहुंचकर पीड़ित परिवार के लोगों से मुलाकात की और उनसे घटना के बारे में जानकारी लेते हुए हर संभव मदद दिलाने का भरोसा दिलाया। प्रभारी निरीक्षक संजीव कुमार सिंह का कहना है कि हिमाचल प्रदेश पुलिस के जिला कंट्रोल रूम से बराबर संपर्क किया जा रहा है, हर अपडेट की जानकारी मिल रही है।

रेस्क्यू के दौरान एक महिला और एक पुरुष का शव मिला है। दोनों शवों की पहचान लगभग हो चुकी है। लेकिन कुल्लू मनाली में मौजूद अब्दुल मजीद के दामाद रहबर ने अभी पहचान की पुष्टि नहींं की। हालांकि गांव में मौजूद परिवार के लोग फोटोग्राफ के आधार पर पहचान कर रहे हैं।

Advertisements

Comments are closed.