आरटीओ के निजी वाहन चालक ट्रकों से कर रहे वसूली

0

ओवरलोड ट्रकों से सुविधा शुल्क लेकर उन्हें देते हैं छूट

फैजाबाद। आरटीओ कार्यालय के अधिकारियों के निजी वाहनों के चालकों द्वारा हाईवे पर धडल्ले से आने जाने वाले ट्रकों से अवैध वसूली की जा रही है। यही नहीं दिनदहाड़े ये लोग सड़क पर डंडा लेकर ट्रकों को रोंकते हैं और जबतक सुविधा शुल्क नहीं मिल जाता तबतक उन्हें जाने नहीं देते। इस अवैध वाहन चेकिंग से ट्रक चालक परेशान हैं। एनएच पर एआरटीओ के निजी वाहन चालक खड़े हो जाते हैं और ट्रकों को रोंकते हैं तथा यदि उन्हें जरा भी शंका होती है कि ट्रक पर ओवरलोडिंग की गयी है तो वह मोबाइल फोन पर सीधे ट्रक मालिक से बातचीत करके सौदा तय कर लेते हैं। वांछित रकम मिल जाने के बाद ट्रकों को जाने दिया जाता है। यही हाल स्टेट हाईवे का भी है।
दूसरी ओर एआरटीओ की शह पर ही प्राइवेट वाहन चालक वसूली का कार्य करते हैं जिसमें अधिकारी का भी हिस्सा होता है। कभी-कभी तो बाकायदा आरटीओ में नौकरी न करते हुए भी वर्दी पहनकर वसूली का काम इन लोगों द्वारा किया जाता है। यही नहीं प्राइवेट वाहन चालक दलाली का भी काम करते हैं। आरटीओ कार्यालय में आॅनलाइन व्यवस्था भले ही कर दी गयी हो परन्तु बिना दलालों से मिले काम करवाना आसान नहीं है। इस सम्बन्ध में सोशल मीडिया पर वीडियो भी वायरल हुआ है जिसमे ंएआरटीओ का वाहन चालक ट्रक ड्राइवर से वसूली कर रहा है। वायरल वीडियो में सम्भागीय परिहवन अधिकारी प्रदीप पंडित का प्राइवेट वाहन चालक दिखाई पड़ रहा है।

इसे भी पढ़े  बिना अनुमति भण्डारा कराने पर पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

%d bloggers like this: