The news is by your side.

पॉलीथीन मुक्त अयोध्या के तहत छापेमारी

प्रवर्तन दल ने 6 दूकानों से जप्त की पॉली थैली व वसूला 55 हजार जुर्माना

अयोध्या। अयोध्या नगर निगम क्षेत्र को अतिक्रमण व पॉलीथीन मुक्त कराने के अभियान के तहत शासन द्वारा नियुक्त सैन्य अधिकारियों व नगर निगम अधिकारियों ने कर्नल सत्येन्द्र सिंह के नेतृत्व में 6 दूकानों पर छापा मारकर बड़ी मात्रा में प्रतिबंधित पॉलीथीन थैली को जहां जप्त किया वहीं व्यवसाइयों से दण्ड स्वरूप 55 हजार रूपये जुर्माना वसूल किया।
प्रवर्तन दल के मुखिया कर्नल सत्येन्द्र सिंह ने बताया कि चौक फैजाबाद पांच दरीबा में आलम व अख्तर अब्बास की दूकानों पर छापेमारी की गयी जहां बड़ी मात्रा में प्रतिबंधित पॉलीथीन की थैलियां बरामद की गयीं दोनों व्यवसायियों से 10-10 हजार रूपया जुर्माना वसूला गया। उन्होंने बताया कि कोठा पार्चा चौक में पॉलीथीन थैली विक्रेता वकील हसन और चांद की दूकानों से भी बड़ी मात्रा में थैलियां बरामद की गयीं इन दोनो से भी 10-10 हजार रूपया जुर्माना वसूला गया। हनुमानगढ़ी अयोध्या के समीम स्थित हनुमत मार्केट में रवीन्द्र कुमार व सुनील अग्रहरि की दूकानों पर भी छापेमारी की गयी दोनों दूकानों से भी प्रतिबंधित पॉलीथीन थैलियां बरामद कर जप्त की गयीं। व्यवसायी रवीन्द्र कुमार से 10 हजार रूपया व सुनील अग्रहरि से पांच हजार रूपया जुर्माना वसूला गया। उन्होंने बताया कि सभी दूकानदारों को चेतावनी दी गयी है कि भविष्य में यदि वह पॉलीथीन थैलियां बेंचतें हुए पाये गये तो उनके खिलाफ विधिक कार्यवाही की जायेगी।
उन्होंने बताया कि नगर निगम में प्रवर्तन दल निगम क्षेत्र को अतिक्रमण मुक्त कराने के लिए कृत संकल्पित है सभी दूकानदारों को अतिक्रमण हटा लेने की चेतावनी दे दी गयी है अभियान के दौरान यदि अतिक्रमण पाया गया तो दूकानदारों पर जुर्माना लगाया जायेगा। प्रवर्तन दल में सेना के तीन जेसीओ व आठ एमसीओ, नगर निगम के स्वास्थ्य निरीक्षक सदानन्द गुप्ता व अन्य कर्मचारियों को लगाया गया है।

Advertisements
Advertisements

Comments are closed.