The news is by your side.

सालाना उर्स में कव्वालों ने बांधा समां

-उलेमाओं ने मुल्क में अमन चैन और खुशहाली की दुआ मांगी

मिल्कीपुर।थाना इनायतनगर अंतर्गत ग्राम पंचायत मेहदौना में हजरत जिन्दानी शाह रहमतुल्लाह अलैह का सालाना उर्स धूमधाम से मनाया गया। हजारों की संख्या में मौजूद जायरीनों ने दरगाह पर चादर चढ़ाई और फातिहा पढ़ मन्नतें मांगी। दो दिवसीय उर्स के पहले दिन नातिया-मुशायरा व तकरीर का आयोजन किया गया जिसमें उलेमाओं ने बारी बारी से अपना कलाम पेश कर दीन-ईमान की बातें बताई और मुल्क में अमन चैन और खुशहाली की दुआ मांगी। दूसरे दिन शुक्रवार रात में जवाबी कव्वाली का आयोजन किया गया।

Advertisements

जिसमें देश के मशहूर कव्वाल ताहिर चिश्ती बदायूं तथा कव्वाला निखत परवीन बरेलवी के बीच रोमांचक जवाबी कव्वाली का मुकाबला हुआ।दोनों कव्वालों ने अपने हाजिर जवाबी भरे कलामों से हजारों की संख्या में मौजूद जन समूह को मंत्रमुग्ध कर दिया।उर्स में उमड़ी भारी भीड़ को नियंत्रित करने के लिए चौकी प्रभारी द्रिवेश त्रिवेदी पुलिस बल के साथ मुस्तैद रहे।

सालाना उर्स के संयोजक फिरोज खान, प्रबंधक इकबाल खान,अध्यक्ष सोनू ठेकेदार,उपाध्यक्ष भाले सुल्तान समेत कमेटी से जुड़े दर्जनों लोगों ने उर्स को संपन्न कराने में विशेष भूमिका निभाई।सालाना उर्स के मौके पर दरगाह के आसपास विशाल मेला भी लगा जहां लोगों ने जमकर खरीदारी भी किया।

Advertisements
इसे भी पढ़े  छात्राओं ने निकाली मतदाता जागरूकता रैली

Comments are closed.