The news is by your side.

पात्रों को हर योजनाओं का लाभ दिलाना प्राथमिकता : विकास सिंह “छोटू”

-लाभार्थियों को बांटे गये प्रधानमंत्री आवास के प्रमाण पत्र


मिल्कीपुर । विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत रविवार को नगर पंचायत कुमारगंज में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत चयनित पांच लाभार्थियों को आवास स्वीकृति पत्र दिया गया। नगर पंचायत के वार्ड संख्या 3 व 4 में नगर पंचायत अध्यक्ष विकास सिंह छोटू एवं डूडा के अधिकारी शुभम शुक्ला ने प्रधानमंत्री आवास के लाभार्थी राम प्रताप पुत्र कलहू के आवास का भूमि पूजन भी किया।

Advertisements

अध्यक्ष विकास सिंह छोटू ने बताया कि नगर पंचायत के करीब 725 लोगों ने प्रधानमंत्री शहरी आवास के लिए आवेदन किए थे। आवेदन के सापेक्ष 678 लोगों को आवास प्राप्त हुआ जिसमें से 334 लाभार्थियों ने अपना आवास का निर्माण कार्य पूर्ण कर लिया है। शेष बचे 344 लाभार्थियों ने अपने आवास का निर्माण कर रहे हैं, जल्द ही वे लाभार्थी भी अपने आवास का निर्माण कार्य पूर्ण करालेंगे। कार्यक्रम में शामिल लोगों से चेयरमैन ने कहा कि जो भी सरकार की योजनाएं हैं उसको लाभार्थियों को अवश्य दिलाया जाएगा।

इसके लिए किसी से सिफराश करने की जरूरत नहीं है। जिन लोगों के पास आवास बनाने के लिए नगर पंचायत क्षेत्र में भूमि नहीं है, उनको भूमि उपलब्ध कराने के लिए प्रक्रिया भी चल रही है। इस मौके पर नगर पंचायत के जेई सौरभ सिंह, अतुल कुमार, सभासद विकास सिंह, सपा नेता रामजी पाल समेत नगर पंचायत के कर्मचारी एवं प्रधानमंत्री आवास के लाभार्थी मौजूद रहे।

Advertisements
इसे भी पढ़े  अयोध्या एयरपोर्ट पर पहली राईड हेलिंग सेवाएं ओला मोबिलिटी ने शुरू कीं

Comments are closed.