The news is by your side.

अयोध्या में पावर पैराग्लाइडिंग का शुभारंभ

-पर्यटक सुबह 6 से 10 व शाम 4 से 6 बजे तक ले सकेंगे आनंद

अयोध्या। मर्यादा पुरूषोत्तम श्रीराम की नगरी अयोध्या में आने वाले पर्यटक अब आसमान से अयोध्या का दीदार कर सकेंगे। रविवार को सरयू नदी तट पर स्थित बालू घाट से पावर पैराग्लाइडिंग का शुभारंभ मंडलायुक्त गौरव दयाल और विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष विशाल सिंह द्वारा किया गया। इस दौरान पहली उड़ान में पुष्प वर्षा की गई। सोमवार से प्रतिदिन पावर पैराग्लाइडिंग का आनंद सुबह 6 से 10 तक और शाम 4 से 6 बजे तक पर्यटक उठा सकेंगे, जिसके लिए उन्हें एक निश्चित राशि देनी होगी।

Advertisements

इसलिए अलग-अलग समय के मुताबिक टिकट रखा गया है। सुबह 6 से 10 तक के लिए 1300 रुपए और शाम को 4 से 6 बजे तक के लिए 1500 रुपए है, जो अयोध्या के 4 किलोमीटर के दायरे में लगभग 15 मिनट का सफर तय करेगी। अयोध्या विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष विशाल सिंह ने कहा कि इस पैराग्लाइडिंग के माध्यम से पर्यटक ही नहीं युवाओं को भी जुड़ने का मौका मिलेगा।

बड़ी संख्या में लोग अयोध्या पहुंचेंगे और इस योजना का लुफ्त उठा सकेंगे, जिसकी सफल शुरुआत की गई है। मंडलायुक्त गौरव दयाल ने बताया कि जनपद में पर्यटकों को बढ़ावा देने के लिए बहुत सारी गतिविधियों का प्लान किया जा रहा है। उसमें स्पोर्ट्स को बढ़ावा देने के लिए एडवेंचर स्पोर्ट्स क्लब का गठन किया गया है। पैरागइंडिंग का शुभारंभ किया गया है। अयोध्या विकास प्राधिकरण द्वारा पवनसुत एजेंसी के साथ इस योजना की शुरुआत की गई है।

Advertisements
इसे भी पढ़े  राम जन्मोत्सव पर श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए भाजपा ने लगाए सुविधा केन्द्र

Comments are closed.