The news is by your side.

खेलो अयोध्या खेलो के विजेताओं को किया गया पुरस्कृत

विभिन्न प्रतियोगिताओं में प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान पाने वाले विजेताओं को जिलाधिकारी अनुज कुमार झा ने पुरस्कृत किया

अयोध्या। डा0 भीमराव अम्बेडकर अन्तर्राष्ट्रीय क्रीडा संकुल डाभासेमर में स्वच्छ भारत मिशन (ग्रामीण) एवं युवा कल्याण विभाग के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित जनपद स्तरीय ग्रामीण खुली खेल-कूद प्रतियोगिता खेलो अयोध्या खेलो में जिलाधिकारी अनुज कुमार झा ने विभिन्न प्रतियोगिताओं में प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान पाने वाले विजेताओं को पुरस्कृत किया। प्रतियोगिता का शुभारम्भ मुख्य विकास अधिकारी अभिषेक आनन्द ने किया। विभिन्न प्रतियोगिताओं में विजयी प्रतिभागियों को जिलाधिकारी ने मेडल व चेक देकर सम्मानित किया। टीम गेम मे प्रथम स्थान पाने वाली टीम को 4 हजार रू0 की ईनाम राशि, एकल प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पाने वाले खिलाड़ी को 1000 रू0, द्वितीय स्थान को 750 रू0 तथा तृतीय स्थान पाने वाले को 500 रू0 की ईनामी राशि प्रदान किये गये।
इस अवसर पर जिलाधिकारी ने उपस्थित सभी स्कूलों के अध्यापकों व खिलाड़ियों को सम्बोधित करते हुये कहा कि यह प्रतियोगिता बहुत ही अच्छी तरह से हुई है। आने वाले समय में इस तरह की और प्रतियोगितायें होनी चाहिए जिससे ज्यादा से ज्यादा बच्चो को अपनी प्रतिभायें दिखाने का मौका मिल सके। उन्होनें कहा कि जिन बच्चों ने मेडल जीता है उन्हें और प्रोत्साहित किये जाने की आवश्यकता है ताकि भविष्य में अन्य प्लेटफार्म पर जाकर वो प्रतिभाग कर सकें और अपने गांव, जिले व प्रदेश का नाम रोशन कर सके। उन्होनें कहा कि इन प्रतियोगिताओं में 1000 से अधिक बच्चों ने प्रतिभाग किया। जिन बच्चों ने प्रतिभाग किया और वे मेडल नहीं जीत सके है कुछ बच्चें ऐेसे है जिन्होनें पहली बार इन प्रतियोगिताओं में प्रतिभाग किया और वे मेडल नही जीत सके है उन्हें मायूस होने की जरूरत नहीं है ये बच्चें घर से निकलकर के पहली बार प्रतिभाग किया है यही अपने आप में बहुत बड़ी जीत है। आपने अपने बाहर समाज की बहुत सारी बेड़ियों को तोड़ा है। खासकर बच्चियां जो समाज के नीचे के तबके से आती है वह यहां आकर प्रतिभाग कर रही है यह भी अपने आप में किसी ट्रॉफी से कम नही है। इस लिये निश्चित रूप से आज आप घर अपना सर ऊंचा करके जायें और इस संकल्प के साथ जाये कि दोबारा हम इन बेड़ियों में नही बधना चाहूंगा। मैं बार-बार ऐसे प्रतियोगिताओं व आयोजनों में हिस्सा लूंगा, हो सकता है आप आज न जीतें हो आप यह देखें कि जो जीता है वो उसमें हमसे अच्छा क्या किया है। तो निश्चित रूप से आप जीवन में विजेता बनेंगे। अन्त में उन्होनें शिक्षकों को धन्यवाद देते हुये कहा कि वे अपने बच्चों को आगे बढ़ने के लिए पूरी तरह से प्रोत्साहित करेंगे, अच्छी शिक्षा देगें उनके लिए जो अच्छे से अच्छा करेंगे।
इस अवसर पर बेसिक शिक्षा अधिकारी अमिता सिंह, जिला पंचायत राज्य अधिकारी एसपी सिंह, युवा कल्याण अधिकारी प्रदीप कुमार आदि उपस्थित थे।

Advertisements
Advertisements

Comments are closed.