रेलवे परियोजनाओं के अमलीकरण को लेकर सांसद ने रेल राज्यमंत्री के साथ की बैठक

    बैठक में अयोध्या रेलवे स्टेशन को विकसित करने वाली राईट्स कम्पनी के प्रतिनिधियों की भी मौजूदगी रही

    रेलवे परियोजनाओं के अमलीकरण को लेकर सांसद की रेल राज्यमंत्री के साथ बैठक
    Advertisement

    फैजाबाद। जिले में रेलवे की प्रस्तावित परियोजनाओं को अतिशीघ्र अस्तित्व में लाने हेतु सांसद लल्लू सिंह की केन्द्रीय रेल राज्यमंत्री मनोज सिंन्हा व रेलवे के अधिकारियों के साथ बैठक हुई। बैठक में अयोध्या रेलवे स्टेशन को विकसित करने वाली राईट्स कम्पनी के प्रतिनिधियों की भी मौजूदगी रही। इस दौरान विकास के प्लान पर विस्तार से चर्चा हुई। केन्द्रीय रेल राज्यमंत्री के द्वारा रेलवे के अधिकारियों को इस सन्दर्भ में कई दिशानिर्देश जारी किये गये है।
    केन्द्रीय रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा ने अयोध्या में आयोजित समारोह के दौरान सांसद लल्लू सिंह के द्वारा यहां रेलवे के विकास को लेकर उठायी गयी मांगो व प्रस्तुत प्रस्तावों को स्वीकृत करते हुए कई परियोजनाओं को शुरु करने की घोषणा की थी। जिसमें अयोध्या रेलवे स्टेशन का सौन्दयीकरण, बाराबंकी से जफराबाद रेलवे लाईन का दोहरीकरण, मालगोदाम व कोल डिपो का स्थानांतरण के साथ निर्माण जैसे अन्य कार्य शामिल है। बैठक के बाद सांसद लल्लू सिंह ने रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा से फैजाबाद से कटरा बैष्णों देवी ट्रेन व अयोध्या चित्रकूट इंटरसिटी टेªन का संचालन शुरु करने व साकेत एक्सप्रेस फैजाबाद से मुम्बई को प्रतिदिन करने, फैजाबाद रेलवे स्टेशन के सौन्दर्यीकरण को लेकर 2008 के मास्टर प्लान को लागू करने की मांग की।
    सांसद लल्लू सिंह ने कहा कि केन्द्र व राज्य सरकार अयोध्या के विकास को लेकर कटिबद्ध है। अयोध्या को पयर्टन नगरी के रुप में विकसित किया जा रहा है। अयोध्या में संतो की हर मांग को पूरा करने का काम रेलवे मंत्रालय ने किया है। अयोध्या रेलवे स्टेशन के विकसित होने पर यहां आने वाले पयर्टको के मन में अयोध्या के प्रति सुन्दर भाव आयेगा। कोल डिपो को स्थानांतरित किये जाने की मांग काफी समय से अयोध्या की जनता के द्वारा की जा रही थी। मालगोदाम जल्द सलारपुर स्थानांतरित हो जायेगा।