The news is by your side.

पाक एयर स्ट्राइक,सभी बोले हम हिंदुस्तानी

मंदिर-मस्जिद पक्षकार समेत सियासी दल दिखे एक राय

अयोध्या। जम्मू कश्मीर के पुलवामा में जैश ए मोहम्मद की कायराना हरकत और आतंकवादी घटना को लेकर पूरा देश एकजुट है। मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम की नगरी से भी इस अवसर पर बस एक ही आवाज आई कि ‘हम हिंदुस्तानी’। मंदिर मस्जिद के पक्ष कार समेत विभिन्न सियासी दल आतंक के खिलाफ पाक सीमा में कार्रवाई पर एक राय दिखे। पुलवामा हमले के बाद जहां लोगों ने जगह जगह आतंकवाद, जैश ए मोहम्मद, पाक पीएम इमरान खान का पुतला तथा आईएसआई का झंडा फूंक अपने गुस्से का इजहार किया। वहीं पाक के खिलाफ एयर स्ट्राइक पर शहर से गांव तक मिठाइयां बांटी गई और जश्न मनाया गया।

Advertisements

रामलला के पुजारी बोले,करनी का फल मिलेगा ही

राम जन्म भूमि के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास शास्त्री ने कहा कि पाक की ओर से बार-बार सीजफायर,धोखे से सैनिकों को मारने तथा आतंकियों को पनाह देने जैसे कृत्य से देशवासी परेशान थे।शास्त्रों में कहा गया है कि सभी को करनी का फल मिलता है। पाकिस्तान ने भी जो किया उसको उसका फल मिला। उन्होंने कहा कि भारत के पास इस कार्रवाई के अलावा कोई विकल्प नहीं था। देश के हर नागरिक की मांग थी कि भारत इस मामले में कोई निर्णायक पहल करे।पुजारी ने कहा कि पाक अब भी न माने तो उसके खिलाफ युद्ध ही एकमात्र विकल्प है।

बाबरी मुद्दई बोले,मंदिर मस्जिद मसला हम बाद में निपटा लेंगे

बाबरी मस्जिद मुद्दई  इकबाल अंसारी ने कहा कि मंदिर मस्जिद का मामला हमारा आपसी मामला है।मुकदमे से जुड़े दोनों पक्ष हिंदू मुस्लिम कह रहे हैं कि हम सुप्रीम कोर्ट के आदेश को मानेंगे,कोर्ट चाहे आज मामला तय कर दे या बाद में तय करे।सभी फैसले का इंतजार कर रहे हैं।उन्होंने कहा कि आतंकवाद देश के खिलाफ युद्ध है। एयर स्ट्राइक के सवाल पर उन्होंने कहा कि यह काम पहले हो जाना चाहिए था। मांग रखी की हिंदुस्तान पूरे पाकिस्तान को खत्म करें।जहां भी आतंकवादी मिले उनके ठिकाने को नेस्तनाबूद किया जाए। प्रधानमंत्री ने यह कदम उठाकर सराहनीय काम किया है। पूरे विश्व का मुसलमान इससे खुश है।

इसे भी पढ़े  ट्रेलर में पीछे से घुसी ट्रक, चालक खलासी गंभीर

सीधा लाहौर तक कब्जा करे सरकार

अंतर्राष्ट्रीय हिंदू परिषद के सुप्रीमो डॉक्टर प्रवीण तोगड़िया ने कहा कि भारतीय वायु सेना के विमानों ने पीओके में घुसकर जिहादियों के कैंप तबाह किए,इसके लिए वायु सेना और उसका शौर्य का अभिनंदन है। उन्होंने मांग रखी की सरकार तत्काल दूसरा कदम उठाए और लाहौर तक कब्जा कर अखंड भारत की शपथ को पूरा करें। भरोसा दिलाया कि देश के सभी राष्ट्रवादी सरकार के साथ खड़े हैं। उन्होंने कहा कि अब पाकिस्तान आतंकियों को पनाह देने के बारे में हजार बार सोचेगा।

हाजी महबूब बोले,हम पहले हिंदुस्तानी

बाबरी मस्जिद के पक्षकार हाजी महबूब ने कहा कि भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ एयर स्ट्राइक करके जैसे को तैसा का जवाब दिया। सरकार की पॉलिसी ‘टिट फॉर टैट’ की ही होनी चाहिए।उन्होंने कहा कि हम मुल्क के साथ हैं चाहे उनके साथ अच्छा हो या बुरा। साहसी कदम के लिए उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ की। कहा कि  जो भी किया अच्छा किया।

 पाक को सबक जरूरी था

तपस्वी छावनी के महंत परमहंस दास ने कहा कि भारत सरकार का निर्णय सराहनीय है। मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम ने कहा था कि दुष्टों को दंड मिलना ही चाहिए। हनुमानगढ़ी के पुजारी राजू दास ने कहा कि बजरंगबली हनुमान समय-समय पर दुष्टों का दमन करते आए हैं। आज के समय में प्रधानमंत्री मोदी हनुमान की भूमिका में हैं। शिव सेना के प्रदेश उपाध्यक्ष संतोष दुबे ने कहा कि इस पर भी पाक सरकार को होश न आए तो उसको समझ लेना चाहिए कि भारत की एक सौ 30 करोड़ जनता विश्व के नक्शे से उसका नामोनिशान मिटा देगी।

इसे भी पढ़े  साकेत कॉलेज मे वार ट्राफी टैंक T55 भीम पुंजनोपरांत स्थापित

सांसद लल्लू बोले यह मोदी का आत्मबल है

अयोध्या के भाजपा सांसद लल्लू सिंह ने पाक के खिलाफ एयर स्ट्राइक पर कहा कि पूरे देश को प्रधानमंत्री मोदी से ऐसी ही अपेक्षा थी। मोदी ने भारत माता को वैभवशाली राष्ट्र बनाने की प्रतिज्ञा ली है।जिसके लिए वह निरंतर कार्य कर रहे हैं।यह मोदी का ही आत्मबल है, जिसके चलते उन्होंने जो कहा था, वह कर दिखाया। सांसद ने कहा कि पाक नहीं से सबक नहीं लिया और अपनी हरकतें नहीं बदली तो विश्व के नक्शे से उसका नाम ही मिट जाएगा।

पूर्व कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष बोले भारतीय सेना को नमन

कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और सांसद डॉ निर्मल खत्री ने कहा कि भारतीय वायु सेना ने अपने साहस और पराक्रम का परिचय दिया है। सेना ने पाक अधिकृत कश्मीर में घुसकर आतंकियों के ठिकानों को नेस्तनाबूद किया और सुरक्षित वापस अपने ठिकाने पर लौट आए। इसके लिए ऑपरेशन में शामिल सभी जवान और अधिकारी प्रशंसा के पात्र हैं। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को इस तरह का करारा जवाब मिलना ही चाहिए था।

Advertisements

Comments are closed.