The news is by your side.

अवध विवि में प्रवेश के लिए शुरू हुआ आनलाइन आवेदन

-15 जून तक भरे जाएंगे आवेदन

अयोध्या। डॉ. राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय प्रशासन ने आवासीय परिसर के स्नातक, परास्नातक, पीजी डिप्लोमा, डिप्लोमा एवं सर्टिफिकेट पाठ्यक्रमों व विश्वविद्यालय के संघटक राजकीय महाविद्यालयों के समस्त पाठ्यक्रमों तथा सम्बद्ध महाविद्यालयों के व्यावसायिक पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए आनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू की गई। जिसकी अंतिम तिथि विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा 15 जून निर्धारित की गई है। विवि की कुलपति प्रो0 प्रतिभा गोयल के निर्देश पर इस आशय का पत्र कुलसचिव डॉ0 अंजनी कुमार मिश्र द्वारा 30 अप्रैल दिन मंगलवार को जारी कर दिया गया है।

Advertisements

कुलसचिव ने बताया कि आवासीय परिसर व संघटक राजकीय महाविद्यालय के समस्त पाठ्यक्रम एवं सम्बद्ध महाविद्यालयों में संचालित एलएलबी त्रिवर्षीय एवं पंचवर्षीय पाठ्यक्रम के साथ एमएड, बीपीएड व एमपीएड पाठ्यक्रमों में सत्र 2024-25 हेतु प्रवेश के लिए आवेदन शुरू कर दिए गए है। जिसकी अंतिम तिथि 15 जून निर्धारित की गई है। परिसर के विभिन्न पाठ्यक्रमों में प्राप्त आवेदन-पत्रों के सापेक्ष काउंसिंलिंग प्रक्रिया 20 जून से प्रारम्भ होगी। वहीं विश्वविद्यालय एवं सम्बद्ध महाविद्यालयों में संचालित व्यवसायिक पाठ्यक्रमों में एलएलबी, एलएलएम व एमएड एवं फार्मेसी पाठ्यक्रमों में प्रवेश परीक्षा का आयोजन 06 जुलाई को किया जाना प्रस्तावित है। वही इन पाठ्यक्रमों के प्रवेश परीक्षा परिणाम की घोषणा 15 जुलाई की जायेगी।

विवि आवासीय परिसर के प्रवेश समन्वयक प्रो0 शैलेन्द्र कुमार ने बताया कि विश्वविद्यालय द्वारा पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए आनलाइन आवेदन शुरू कर दिए गए है। परिसर के पाठ्यक्रमों में आवेदन के सापेक्ष मेरिट के आधार पर प्रवेश लिया जायेगा। जिसकी काउंसिंलिंग 20 जून से संबंधित पाठ्यक्रम के विभागों में कराई जायेगी। विभिन्न पाठ्यक्रमों में आनलाइन आवेदन विश्वविद्यालय की अधिकारिक वेबसाइट डब्ल्यू डब्ल्यू डब्ल्यू डॉट आरएमएलएयू डॉट एसी डॉट इन पर उपलब्ध है। अभ्यर्थी विश्वविद्यालय की साइट पर जाकर स्नातक, परास्नातक, पीजी डिप्लोमा, डिप्लोमा एवं सर्टिफिकेट व संघटक राजकीय महाविद्यालयों तथा सम्बद्ध महाविद्यालयों के व्यावसायिक पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए आनलाइन आवेदन कर सकते है।

Advertisements

Comments are closed.