The news is by your side.

पहले दिन भाजपा उम्मीदवार लल्लू सिंह ने किया नामांकन

-21 लोगों ने खरीदे 29 सेट नामांकन पत्र, कड़ी सुरक्षा के बीच प्रारंभ हुआ नामांकन


अयोध्या। लोकसभा चुनाव 2024 के पंचम चरण के लिए 20 मई को मतदान होना है। जनपद में 26 अप्रैल से नामांकन प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। नामांकन प्रक्रिया के पहले दिन 54-फैजाबाद लोकसभा क्षेत्र से भाजपा के अधिकृत प्रत्याशी लल्लू सिंह ने नामांकन पत्र दाखिल किया। जिला निर्वाचन अधिकारी/डीएम नितीश कुमार ने बताया कि नाम निर्देशन के प्रथम दिन 21 व्यक्तियों द्वारा 29 सेट नामांकन फार्म प्रत्याशियों एवं उनके प्रतिनिधियों द्वारा लिये गये।

Advertisements

उन्होंने बताया कि 54-लोकसभा फैजाबाद निर्वाचन क्षेत्र के लिए नामांकन कक्ष में पूर्वान्ह 11 बजे से अपरान्ह तीन बजे तक नामांकन सम्बंधी कार्यवाही की गयी। इस दौरान उप जिला निर्वाचन अधिकारी/अपर जिलाधिकारी प्रशासन अनरूद प्रताप सिंह, अपर जिलाधिकारी नगर सलिल कुमार पटेल, उप जिलाधिकारी सदर राजकुमार पांडेय सहित नामांकन एवं अन्य चुनावी प्रक्रिया में लगे अधिकारीगण मौजूद रहे।

उपनिदेशक सूचना डा मुरलीधर सिंह ने बताया कि नामांकन करने वाले प्रत्याशियों के बारे में एवं उनके द्वारा प्रस्तुत किये गये दस्तावेजों के सम्बंध में जानकारी निर्वाचन आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर उपलब्ध है। जहां से जानकारी प्राप्त की जा सकती है। अन्य चुनाव सम्बंधी जानकारी के लिए उप जिला निर्वाचन अधिकारी/अपर जिलाधिकारी प्रशासन अनिरुद्ध प्रताप सिंह (9454416101) से सम्पर्क किया जा सकता है।

संसदीय क्षेत्र फैजावाद के लिए अधिसूचना जारी होने के बाद शुक्रवार को सांसद लल्लू सिंह ने नामांकन किया। इस मौके पर कलेक्टर स्थित नामांकन कक्ष व परिसर मे सुरक्षा व्यवस्था काफी सख्त रही। नामांकन स्थल का एसएसपी राज करण नैय्यर ने अपनी टीम के साथ निरीक्षण किया। जोन व सेक्टर बनाकर पुलिस बल को तैनात किया गया है।

इसे भी पढ़े  डिजिटल भुगतान में भारत अग्रणी देशों में प्रथम : विनीत कुमार

कलेक्ट्रेट के दक्षिणी गेट से नामांकन के लिए उम्मीदवारों को प्रवेश दिया जा रहा है। कलेक्ट्रेट मे बैरिकेडिंग की गई है।एसएसपी राज करण नैयर ने कहा फैजाबाद लोकसभा क्षेत्र के लिए आज से नामांकन प्रक्रिया की शुरुआत हो गई है। गुरुवार को राजनीतिक दलों के साथ बैठक की गई । नामांकन प्रक्रिया से जुड़े नियमों को बताया गया। 100 मीटर के दायरे में बैरीकेडिंग की गई है। पुलिस बलों की तैनाती की गई।

 

Advertisements

Comments are closed.