The news is by your side.

दुर्गा पूजा स्थलों का अधिकारियों ने किया निरीक्षण

-बनाए जाने हैं छोटे पंडाल और छोटी छोटी होंगी प्रतिमाएं

अयोध्या। इसबार की दुर्गा पूजा व रामलीला में छूट जरूर है लेकिन पंडाल व मूर्तियां छोटी छोटी रहेंगी। कार्यक्रम स्थलों का जिलाधिकारी ने बुधवार को निरीक्षण किया। कोविड-19 के नियमों का अनुपालन सख्ती से किया जाना है नगर की समस्त दुर्गा पूजा समितियां किस प्रकार से परंपरागत ढंग से छोटे पंडाल लगाकर एवं माता जी की छोटी प्रतिमाएं स्थापित कर पूजा परंपरा निर्वहन कर सकें इसके लिए बुधवार को जिला प्रशासन एवं केंद्रीय समिति के पदाधिकारियों की संयुक्त टीम ने नगर के समस्त दुर्गा पूजा एवं रामलीला स्थलों का निरीक्षण किया।

Advertisements

एडीएम सिटी डॉ वैभव शर्मा, एसपी सिटी विजय पाल सिंह, सीओ सिटी पलाश बंसल, सिटी मजिस्ट्रेट सत्येंद्र सिंह एवं सीओ एलआईयू बाल मुकुंद तिवारी को केंद्रीय दुर्गा पूजा एवं रामलीला समन्वय समिति के अध्यक्ष मनोज जायसवाल, प्रमुख संरक्षक विजय कुमार गुप्ता, सह संयोजक गगन जयसवाल, समन्वयक जेएन चतुर्वेदी एवं सुप्रीत कपूर आदि लोग शामिल रहे। टीम ने लोहा बाजार, खवासपुरा, रामलीला साहबगंज, लाला हनुमान ट्रस्ट के सामने साहबगंज, लक्ष्मण पुरी, आईटीआई के सामने, देवकाली तिराहा, देवकाली बाईपास, देवकाली ककरहवा पेट्रोल पंप के सामने, बिग बाजार के सामने, कोहिनूर पैलेस के सामने, जमुनिया बाग, चौक, ठठरहिया, अन्नपूर्णा माता मंदिर,पॉपुलर गली, कमला नेहरू भवन के सामने, रिकाबगंज हनुमानगढ़ी एवं रोडवेज आदि प्रमुख स्थलों का निरीक्षण किया।

पूजा समितियों के पदाधिकारियों से कोविड-19 के मानकों का पालन करने, सुरक्षा व्यवस्था के साथ किसी भी प्रकार से आवागमन बाधित न हो इसका ध्यान रखने के निर्देश दिए। कहा कि किसी भी पूजा स्थल पर एक साथ ज्यादा भीड़ न होने पाए इसके लिए उचित बैरिकेडिंग आदि करने का सुझाव दिया।केंद्रीय समिति के अध्यक्ष मनोज जायसवाल एवं प्रमुख संरक्षक विजय कुमार गुप्ता ने समस्त पूजा समितियों की ओर से प्रशासनिक अधिकारियों को आश्वासन दिया कि जितने भी सुझाव प्रशासनिक अधिकारियों ने पूजा समितियों को दिए हैं उनका शत प्रतिशत अनुपालन सुनिश्चित कराने के लिए हम सभी कटिबद्ध हैं। प्रवक्ता डॉ शैलेंद्र विक्रम सिंह ने बताया कि परंपरागत स्थलों के निरीक्षण के दौरान उपरोक्त सभी दुर्गापूजा समितिओं के प्रमुख पदाधिकारी अपने कार्यक्रम स्थल पर उपस्थित रहे।

Advertisements

Comments are closed.