The news is by your side.

अच्छी सड़कें विकास की परिचायक : लल्लू सिंह

3 करोड़ 41 लाख की लागत से 6 किमी लम्बी सड़क का सांसद ने किया शिलान्यास

अयोध्या। सासंद लल्लू सिंह ने सोहावल क्षेत्र में भवानी बक्श इंटर कालेज से तिवारी का पुरवा तक करीब 6 किलोमीटर लम्बी सड़क का शिलान्यास किया। सड़क की लागत तीन करोड़ इकतालिस लाख आयी है। प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत इसका निर्माण किया जायेगा। शिलान्यास समारोह के दौरान बीकापुर विधायक शोभा सिंह चौहान भी मौजूद रही।
सांसद लल्लू सिंह ने कहा कि अच्छी सड़के किसी भी क्षेत्र के विकास का परिचायक होती है। परिवाहन की व्यवस्थाएं उत्तम होने से विकास को गति मिलती है। केन्द्र व प्रदेश सरकार के प्रयासों से आज अधिकांश गांव मुख्य मार्ग से जुड़ गये है। देश की मुख्य जनता गांवों में बसती है जिसके सर्वांगीण विकास के लिए सरकार कटिबद्ध है। बुआई के समय किसानों को दिक्कतों का सामना न करना पड़े इसके लिए सरकार ने आर्थिक सहायता की व्यवस्था की है। विधायक शोभा सिंह ने कहा कि केन्द्र व प्रदेश सरकार के कार्यकाल के दौरान क्षेत्र में सड़को का जाल बिछ गया है। योजनाओं का लाभ बिना भेदभाव के हर पात्र व्यक्ति को मिल रहा है। योजनाओं के सफल क्रियान्वयन को लेकर जनता में उत्साह है। सरकार की नीतियों ने भ्रष्टाचारियों की कमर तोड़ दी है। इस अवसर पर जिलाध्यक्ष अवधेश पाण्डेय बादल, डा अमित सिंह, वेद गुप्ता, भूपेन्द्र सिंह बल्ले, डीएल गोस्वामी, सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे।

Advertisements

पीएचसी का गोसाईगंज विधायक ने किया शिलान्यास

पीएचसी का शिलान्यास करते गोसाईगंज विधायक इन्द्र प्रताप तिवारी

अयोध्या। गोसाईगंज विधायक इन्द्र प्रताप तिवारी खब्बू ने तारुन ब्लाक के विजयन पुर सजहरा में 1 करोड़ 35 लाख की लागत से बनने वाले प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र का भूमि पूजन कर व शिलापट आवरण हटाकर शिलान्यास किया। विधायक ने कहा कि केन्द्र व प्रदेश सरकार ने स्वास्थ्य, शिक्षा व रोजगार के क्षेत्र में अतुलनीय कार्य किया है। गरीबों को इलाज के लिए कर्ज नहीं लेना पड़ेगा। आयुष्मान भारत योजना के तहत हर गरीब को इलाज के लिए पांच लाख प्रदान किया जायेगा।
उन्होने कहा कि स्थानीय लोगो के द्वारा यहां लगातार प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र की मांग की जा रही थी। जिसके तहत 8 माह में यह स्वास्थ्य केन्द्र बनकर तैयार हो जायेगा। इससे क्षेत्र के कई गांवों के लोगो को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया होगी। सरकार विकास की योजनाओं के माध्यम से ग्रामीण परिवेश में रहने वाले लोगो की जीवन शैली में परिवर्तन लाने का प्रयास कर रही है। गरीबों को निःशुल्क आवास, शौचालय, मुफ्त गैस व बिजली कनेक्शन प्रदान किया गया है। सबका साथ सबका विकास के आधार हर पात्र व्यक्ति को योजनाओं का लाभ दिया गया है। उन्होने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में पूरा विश्व आज भारत के आगे नतमस्तक है। आतंकियों को करारा जवाब दिया गया है। कूटनीतिक स्तर पर भी देश की लगातार विजय हुई है। प्रधानमंत्री के प्रयासों का ही असर रहा कि योग को पूरी दुनिया में मान्यता मिली। देश को इस प्रकार के नेतृत्व पर गर्व महसूस हो रहा है।
इस अवसर पर मुख्य चिकित्साधिकारी डा हरिओम श्रीवास्तव, फैक्सपैड़ के अधिशाषी अभियन्ता हरगोविन्द वर्मा, रणजीत वर्मा, कमला बागी, मुन्नीलाल वर्मा, विकास सिंह, अखिलेश दूबे, अवधेश यादव, सहित बड़ी संख्या में लोग उपस्थित रहे।

Advertisements

Comments are closed.