in ,

डॉ. मुरलीधर सिंह को पत्रकार गौरव, पुलिस उपाधीक्षक डॉ.राजेश तिवारी व शैलेंद्र सिंह को मिला सजग प्रहरी का सम्मान

-डॉ.सत्यजीत वर्मा व आर.पी. पांडेय वैद्य चिकित्सा भूषण सम्मान से गए नवाजे


अयोध्या। यूपी जर्नलिस्टस एसोसिएशन अयोध्या इकाई के तत्वाधान में जिलाध्यक्ष राजेन्द्र तिवारी की अध्यक्षता में शाने अवध सभागार में सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। इस मौके पर समारोह के मुख्य अतिथि व संगठन के प्रान्तीय अध्यक्ष रतन दीक्षित ने कहा कि पत्रकार सुरक्षा कानून, पत्रकार पुरम कॉलोनी तथा रेलवे सेवा बहाल करने के लिए संगठन के राष्ट्रीय सम्मेलन में भी प्रस्ताव पास हुआ है जिसके लिए जरुरत पड़ने पर उपजा बड़ा आंदोलन भी करेगी। श्री दीक्षित ने कहा कि पत्रकारो के विरुद्ध फर्जी तरीके से दर्ज मुकदमे में उत्पीड़न रोकने के लिए राज्य स्तर पर हाई लेवल की कमेटी बनाई जाए जिसमें पत्रकार संगठन के लोग शामिल किए जाएं। टोल प्लाजा पर पत्रकारों को छूट दिए जाने की भी उन्होंने आवाज उठाई।

समारोह के विशिष्ट अतिथि तपस्वी पीठाधीश्वर जगत गुरु परमहंस आचार्य ने पत्रकारों के लिए आवास , मानदेय तथा पत्रकार सुरक्षा कानून लागू किए जाने के लिए प्रदेश सरकार से मांग किया। उन्होंने यह भी कहा कि मांगें न माने जाने पर आमरण अनशन की चेतावनी भी दिया।   समारोह में बोलते हुए उपनिदेशक सूचना डॉक्टर मुरलीधर सिंह ने परमहंस की आमरण अनशन की चेतावनी पर रोकते हुए कहा कि अभी वे आमरण अनशन ना करें उन्हें 90 दिन का समय दीजिए। वह प्रदेश के मुख्यमंत्री से मिलकर अयोध्या में पत्रकार पुरम कॉलोनी बनाए जाने के लिए पूरा प्रयास करेंगे। समारोह में विशिष्ट अतिथि के रूप में बोलते हुए उदासीन आश्रम के महंत डॉ भरत दास ने कहा कि पत्रकारों का कर्म एक तपस्या है । वह निर्भीक होते हैं और सत्यता को उजागर करते हैं। प्राचीन वेदों में भी पत्रकारों की भूमिका को सराहा गया है।उन्होंने नारद जी का भी उदाहरण दिया।

समारोह को सीओ सदर डा. राजेश तिवारी ने भी संबोधित किया और कहा कि पत्रकारिता के क्षेत्र में अयोध्या के पत्रकार श्रेष्ठ और सज्जन हैं। पत्रकारों के लिए उनके दरवाजे हमेशा खुले है। उन्होंने प्रांतीय अध्यक्ष रतन दीक्षित की प्रशंसा करते हुए कहा कि उनके गुरु रहे हैं और उनके द्वारा दिए गए संस्कार आज भी उनमें हैं।   समारोह की अध्यक्षता कर रहे उपजा अयोध्या  इकाई के अध्यक्ष राजेन्द्र तिवारी ने मुख्य अतिथि रतन दीक्षित व विशिष्ट अतिथियों श्री राम जन्म भूमि न्यास के सदस्य महंत दिनेंद्र दास , जगत गुरु परमहंसाचार्य , डॉक्टर भरत दास व प्रांतीय संगठन मंत्री संतोष भगवन का माला पहना कर स्वागत किया। उपजा संगठन द्वारा बनाई गई कमेटी की संस्तुति पर प्रदेश अध्यक्ष रतन दीक्षित व जिलाध्यक्ष राजेन्द्र तिवारी द्वारा पत्रकार गौरव के सम्मान से उप निदेशक सूचना डॉ. मुरलीधर सिंह , चिकित्सा भूषण सम्मान से राजर्षि दशरथ मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. सत्यजीत वर्मा व आर पी पांडेय वैद्य तो सजग प्रहरी के सम्मान से सीओ सदर डॉ राजेश तिवारी व सीओ सिटी शैलेन्द्र सिंह को उत्कृष्ट कार्य के लिए सम्मानित किया गया ।

वहीं समाज सेवा के रूप में प्रसिद्ध समाजसेवी हनुमान सोनी को संगठन द्वारा समाज रत्न के सम्मान से नवाजा गया। उपजा संगठन ने शूटिंग के क्षेत्र में जिले का नाम रोशन करने वाली टीम के कोच शनि कुमार वर्मा व उनकी टीम के डा0 डी आर भुवन महिला कांस्टेबल नीलू शर्मा पीयूष सिंह उपनिरीक्षक नेहा इसरार अजीत पासवान पीयूष सिंह ध्रुव सिंह अनुराधा विजेंद्र कुमार वंशिका चौधरी सहित  पूरी टीम को भी सम्मानित किया। समारोह का संचालन जिला महामंत्री डीके तिवारी ने किया।

समारोह में प्रेस क्लब अयोध्या के अध्यक्ष महेंद्र त्रिपाठी उपजा संगठन के वरिष्ठ उपाध्यक्ष जयप्रकाश गुप्ता उपाध्यक्ष राकेश बैद्य अजय श्रीवास्तव संरक्षक प्रदीप श्रीवास्तव के अलावा सुरजीत वर्मा उदयन आर्य  पूजा राव महेंद्र कुमार उपाध्याय आकाश सोनी सोनू चौधरी प्रमोद पांडे परमजीत कौर ज्योति जायसवाल आशुतोष श्रीवास्तव अंकुर पांडे रूबी सोनी कपिल तिवारी  स्कंद दास सूरज कुमार राम प्रकाश तिवारी मिशन खान आकाश सोनकर महंत चतुर्भुज दास मनोज कुमार मिश्रा पवन पांडे डॉक्टर डीके सिंह ओम प्रकाश श्रीवास्तव नीलम सिंह मोहम्मद जसीम मनोज कुमार दुबे मनोज कुमार गुप्ता पीयूष कुमार सिंह उमेश गुप्ता शेषमणि पांडे दिनेश तिवारी धर्मेंद्र चौरसिया अजय कुमार निर्मल पांडे अशोक तिवारी राजेश सिंह मानव विनय गुप्ता रवि मौर्य अखंड प्रताप सिंह संतोष पांडे सहित भारी संख्या में पत्रकार मौजूद रहे।

इसे भी पढ़े  छात्र-छात्राओं की कैंटीन की मांग कुलपति ने पूरी की

What do you think?

Written by Next Khabar Team

डिजिटल ड्रग से किशोर हो रहे हिंसक : डा. आलोक मनदर्शन

अधिवक्ताओं ने रौनाही पहुंचकर किया सांकेतिक रोड जाम