The news is by your side.

नेताजी सुभाष चंद्र बोस जन्मोत्सव सप्ताह का शुभारम्भ

-श्री राम वेद विद्यालय के बच्चों को वितरित की गयी पठन पाठन सामग्री


अयोध्या । नेताजी सुभाष चंद्र बोस राष्ट्रीय विचार केंद्र के तत्वावधान में विगत वर्षों की भांति इस वर्ष भी मनाये जा रहे नेताजी सुभाष चंद्र बोस जन्मोत्सव सप्ताह का शुभारंभ मंगलवार को अयोध्या स्थित कारसेवकपुरम के श्री राम वेद विद्यालय से हुआ। समारोह को संबोधित करते हुए विचार केंद्र के अध्यक्ष शक्ति सिंह ने कार्यक्रम के मुख्य अतिथि एवं स्थानीय विधायक वेद प्रकाश गुप्ता से आग्रह किया कि अयोध्या जनपद में निर्माणाधीन विभिन्न चौराहों में से किसी एक प्रमुख चौराहे पर नेताजी की भव्य प्रतिमा स्थापित की जाए और उस चौराहे का नामकरण नेताजी के नाम पर किया जाए।

Advertisements

अध्यक्ष शक्ति सिंह ने प्रदेश के सभी शिक्षण संस्थाओं एवं सामाजिक संस्थाओं का आह्वान करते हुए कहा कि वह आगे आएं और 23 जनवरी को अपने-अपने संस्थाओं के माध्यम से नेताजी की जीवनी एवं विचारों से संबंधित गोष्ठी एवं चर्चाओं का आयोजन करें जिससे आगे आने वाली पीढ़ी नेताजी के त्याग एवं बलिदान की गौरव गाथा को भली प्रकार समझ सके। इसके पूर्व कार्यक्रम का शुभारंभ विचार केंद्र के अध्यक्ष शक्ति सिंह, अयोध्या विधायक वेद प्रकाश गुप्ता, संघ के वरिष्ठ पदाधिकारी प्रोफेसर विक्रमा प्रसाद पांडे एवं कारसेवकपुरम के प्रभारी शिव दास जी ने नेताजी के चित्र के सम्मुख दीप प्रज्ज्वलित करके और नेताजी को माल्यार्पण करके किया।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि एवं विधायक वेदप्रकाश गुप्ता ने समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आजादी के 75वे वर्ष में मनाये जा रहे अमृत महोत्सव में शहीदों को सम्मान देने के लिए गुलामी के प्रतीकों को हटाने की जो शुरुआत किया है वह नए भारत के निर्माण में मील का पत्थर साबित होगा। संघ के वरिष्ठ पदाधिकारी प्रोफेसर विक्रमा प्रसाद पांडे ने समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि नेताजी के जन्मोत्सव समारोह का शुभारंभ श्री राम वेद विद्यालय के बच्चों को पठन पाठन सामग्री वितरित करके जो किया जा रहा है यह बहुत ही अच्छी शुरुआत है।

इसे भी पढ़े  पगला भारी बिस्फोट : दूसरे दिन 75 वर्षीय शिवपता की भी दूसरी हुई मृत्यु

विश्व हिंदू परिषद के प्रचार प्रसार प्रमुख डॉक्टर शैलेंद्र विक्रम सिंह ने बताया कि कार्यक्रम में प्रमुख रुप से उपस्थित लोगों में वेद विद्यालय के प्रधानाचार्य इंद्र देव मिश्र, संजय शुक्ला, अभय श्रीवास्तव, शरद शर्मा, केशव बिगुलर, पप्पू दलाल, नारद भट्टराई, ऋषभ शर्मा, दुर्गा प्रसाद गौतम आदि थे। विचार केंद्र के अध्यक्ष शक्ति सिंह ने बताया कि जन्मोत्सव सप्ताह में 18 जनवरी को मोदहा स्थित कुष्ठ आश्रम के निवासियों को अन्न एवं फल का वितरण किया जाएगा।

Advertisements

Comments are closed.