इल्म लगन व वफादारी से ही मुल्क की तरक्की सम्भव : हाफिज उस्मान

  • पुराय गांव में राज्य सूचना आयुक्त का हुआ सम्मान

  • समाजसेवी विनोद सिंह ने आयुक्त को बुके व स्मृति चिह्न देकर किया सम्मानित

रूदौली । मुल्क, कौम व खुद की तरक्की के लिये ,इल्म लगन व वफादारी बेहद जरुरी है।तालीम के साथ साथ नैतिकता मानवता व परोपकार की भावना के जरिये से ही अच्छे समाज का सृजन होता है।अच्छे समाज के सृजन से ही अच्छे राष्ट्र की संरचना होती है।गरीबों यतीमों की मदद करना सभी मजहब ने सिखाया है उक्त बाते रूदौली के ग्राम पुराय में इंजी सरफराज खान द्वारा आयोजित सम्मान समारोह के मौके पर राज्य सूचना आयोग के आयुक्त हाफिज मो0 उस्मान ने व्यक्ति किये।उन्होंने इस अवसर पर सभी वर्ग के लीगों का आह्वान किया कि वे अपने दायित्यों का निर्वहन पूरी निष्ठा ,लगन व कर्तव्य परायणता से करके राष्ट्र के नव निर्माण में अपना योगदान दें।जब तक व्यक्ति अपने अन्दर इंसानियत सेवा भावना व संस्कार जैसे सदगुणों को नही अपनाएगा तब तक वह अच्छा नागरिक नही बन सकता है।उन्होंने कहा कि सरकार ने जन सूचना अधिकार अधिनियम वर्ष 2005 संसद में पारित कर जनता को एक बड़ा क़ानूनी अधिकार प्रदान किया है जिसके जरिये प्रत्येक नागरिक किसी भी विभाग से निर्धारित प्रक्रिया के अनुसार आवश्यक सूचनाएं हासिल कर सकता है।भ्रस्टाचार के उन्मूलन के लिये प्रत्येक नागरिक किसी भी महकमे से वांछित सूचना कायदे के मुताबिक मांग सकता है।जिस महकमें के जिम्मेदार अफसर से सूचनाएं मांगी गयी हैं यदि वह नियत समय के अंदर सही सूचना नही देता है तो आवेदन कर्ता सूचना आयोग से इसकी शिकायत कर सकता है।उन्होंने कहा कि जन सूचना अधिनियम के कई पहलुओं को बारीकी से समझाया।समारोह में विशिष्ट अतिथि के रूप में मौजूद जिले के प्रतिष्ठित समाज सेवी विनोद कुमार सिंह ने कहा कि राज्य सूचना आयुक्त ने अपना कीमती समय निकाल कर गांव देहात में पधारकर ग्रामीणों का उत्साह बढ़ाकर जनसूचना अधिकार अधिनियम के सम्बन्धित उपयोगी बाते बतायी जिसका फायदा निश्चित रूप से जरुरत मन्द लोग हासिल करेंगे ।इससे पूर्व समाजसेवी श्री सिंह ने राज्य सूचना आयुक्त को बुके भेट कर स्वागत भी किया।इस अवसर पर मोहम्मद कैफ बरगदी,साकिब हसन,शहजादे खान,मोहम्मद नबील,मुनव्वर अली,जुनैद शैख,उबैद शैख,अदनान अहमद,मोहम्मद कैफ,हिलाल अहमद,जीशान खान, मो माजिद ,सगीर अहमद , मो आबिद ,उबैद ,मो माबूद आदिल नरौली,इंजीनियर मुश्ताक अहमद,मोहम्मद सलमान सहित सैकड़ों की संख्या में लोग मौजूद रहे।

इसे भी पढ़े  चौथे दिन भी हड़ताल जारी, 6 घण्टे के लिए खुले मेडिकल स्टोर

तीन पत्रकार हुए सम्मानित

रूदौली । राज्य सूचना आयुक्त हाफिज उस्मान ने रूदौली क्षेत्र के तीन पत्रकार जितेंद्र यादव मवई से अनिल कुमार मिश्रा व मुज्तबा खा को पत्रकारिता जगत में उत्कृष्ट योगदान के लिये मंच पर माला पहनाकर व शाल ओढाकर सम्मानित किया।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More