The news is by your side.

श्रावण कुंज में होगा गोस्वामी तुलसीदास जयंती महा महोत्सव

-महोत्सव में पांच मानस वक्ताओं का होगा विशेष सम्मान, कार्यक्रम में शामिल होगे केन्द्रीय रक्षामंत्री

अयोध्या। रामनगरी के प्रसिद्ध पीठों में शुमार श्रावण कुंज में सावन शुक्ल सप्तमी को गोस्वामी तुलसीदास जयंती महा महोत्सव का भव्य आयोजन होने जा रही है। महोत्सव की तैयारी जोरों पर है, कार्यक्रम में देश के केन्द्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह बतौर मुख्य अतिथि शामिल होगें। श्रावण कुंज के महंत प्रभु दास उर्फ मामा दास जी महाराज केन्द्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह से मिलकर उन्हें कार्यक्रम में शामिल हैने का निमंत्रण पत्र देकर भगवान रामलला का स्मृति चिन्ह भेंट कर स्वागत किया। कार्यक्रम को लेकर मंदिर में तैयारी जोरों से चल रहा है।

Advertisements

महंत मामा दास ने कहा कि श्रावण कुंज मंदिर में गोस्वामी तुलसीदास जी ने मानस के गुटका की रचना की थी। इस आश्रम से गोस्वामी जी का विशेष जुड़ाव था। इसी को लेकर इस बार सावन शुक्ल सप्तमी तिथि गोस्वामी तुलसीदास जी की जयंती पर गोस्वामी तुलसीदास जयंती महा महोत्सव का भव्य आयोजन होगा। उन्होंने कहा कि इस महोत्सव में केंद्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह जी को निमंत्रण पत्र दिया है और वह आने को बोले है।

21 अगस्त को बहुत ही भव्य उत्सव होगा। इसमें 5 मानस वक्ताओं का विशेष सम्मान किया जायेगा।कार्यक्रम में गोस्वामी तुलसीदास जी के व्यक्तित्व पर एक गोष्ठी होगी, जिसमें रामनगरी के संत धर्माचार्य अपने अपने विचारों से गोस्वामी जी को पुष्पांजलि अर्पित करेंगे। इस मौके पर उपेन्द्र दास, लवकुश दास, सूर्यभान दास, नितिन दास आदि लोग मौजूद रहें।

 

Advertisements
इसे भी पढ़े  अटास इण्डिया का 15वां स्थापना दिवस समारोह पूर्वक सम्पन्न

Comments are closed.