The news is by your side.

अन्तर्राज्यीय चार शातिर चोर मय सर्राफ सहित गिरफ्तार

-हाइवे किनारे बसी कालोनियों में ताला बंद घरों करते थे चोरी

अयोध्या। जनपद पुलिस ने नगर कोतवाली के सिविल लाइन स्थित हौसिलानगर में दो बीमा अभिकर्ताओं के यहां ताला तोड़ चोरी के साथ शहर की सात चोरियों का खुलासा किया है। पुलिस ने बाराबंकी निवासी एक गिरोह के सरगना समेत तीन सदस्यों और चोरी का माल खरीदने वाले सराफ को गिरफ्तार किया है।

Advertisements

सोमवार को नगर कोतवाली में पत्रकारों से बातचीत के दौरान एसपी सिटी मधुबन सिंह ने बताया कि नगर कोतवाल शमशेर बहादुर सिंह, एसओजी प्रभारी अरशद और अन्य थाना पुलिस की टीम ने सोमवार की सुबह टीवी टावर तिराहे के पास से कार सवार चार लोगों को गिरफ्तार किया है। पूछताछ में इन्होंने अपना नाम-पता जुबेर खान व अरबाज निवासीगण रसूलपना थाना देवा जनपद बाराबंकी मूल पता नत्था कोठी उत्तरी टोला कश्मीरी मोहल्ला नई बस्ती जनपद बाराबंकी,अल्ताफ जमाल निवासी जंगेरी पोस्ट मलागी थाना मुन्डगोड़ जनपद उत्तरा कनाडा, कर्नाटक और दिलीप कुमार रस्तोगी निवासी रसूलपुर कोतवाली नगर जनपद बाराबंकी बताया है।

इनमें जुबेर सरगना और अरबाज उसका बेटा तथा अल्ताफ जमाल सरगना के साले का साला तथा दिलीप चोरी के जेवरात का खरीददार है। यह लोग हाइवे किनारे बसी कालोनियों में ताला बंद घरों की अपने कार संख्या यूपी 78 बीवाई 4902 खड़ी कर रेकी करते थे और वारदात के बाद अपने घर निकल जाते थे। अल्ताफ जमाल हौसिला नगर की वारदात के एक दिन पूर्व ही हवाई यात्रा कर पहुंचा था। सीसीटीवी फुटेज से मिले सुराग के बाद पुलिस इन तक पहुंची। गिरोह के पास से चुराया गया सोने की सात जोड़ी कान की झुमकी, एक जोड़ी कान के टप्स, एक गले का हार, तीन गले की चेन, तीन अंगूठी, एक नाक की नथ, एक लाकेट, चांदी का 12 सिक्का, दो जोड़ा कंगन, चार कटोरी, तीन गिलास, एक थाली, एक प्लेट, चार चम्मच, एक सिन्दूरदानी, एक दीपकदानी, नौ जोड़ी पायल, एक जोड़ी पावजेब, छह जोड़ी बिछिया, एक लाकेट, 11 हजार 500 रूपये नकद तथा वारदात में प्रयुक्त कार, दो स्मार्टफोन व ताला तोड़ने का औजार मिला है। उन्होंने बताया कि गिरोह ने कैंट, कोतवाली अयोध्या व नगर में कुल सात चोरियों की बात कबूली है।

इसे भी पढ़े  धर्म राजनीति से दूर रहे तो ज्यादा अच्छा : चंद्रशेखर

पुलिस ने हौसिलनगर के दो घरों में हुई चोरी के मामले में सभी जेवरात बरामद कर लिया, केवल नकदी ही एक लाख में से साढ़े 11 हजार मिली है। वहीं छोटे भाई की शादी में गए कैंट थाना क्षेत्र के डिफेन्स कालोनी करमअली का पुरवा निवासी सरकारी कर्मी पुष्पेंद्र सिंह के घर 29 मई को दो लाख नकद समेत आठ लाख के जेवरात की चोरी, दर्शन को मथुरा गए सहादतगंज शिवनगर कालोनी निवासी विजय सिंह के घर 29 अक्टूबर को 10 हजार नकदी समेत कई लाख के जेवरात चोरी, नगर कोतवाली के ही कौशलपुरी निवासी जीत बहादुर प्रियदर्शी के घर का ताला तोड़ 30 जनवरी की रात हजारों के जेवरात व नकदी चोरी के मामले में केवल कबूलनामा तक रहा।

इससे संबंधित कोई जेवर और नकदी बरामद नहीं हो सकी। जबकि अयोध्या कोतवाली के अवधूत नगर श्रीरामपुरम कालोनी निवासी नरेंद्र कुमार शर्मा के यहां 13 नवंबर की रात 70 हजार नकदी समेत हजारों के जेवरात और सीसीटीवी के डीवीआर चोरी तथा एलआईजी निवासी अनिल जौहरी के घर ताला तोड़ 27 सितंबर की रात नकदी व हजारों के जेवरात चोरी के मामले में थोड़ी बरामदगी ही हो पाई। अनिल जौहरी की रिपोर्ट ही लगभग तीन माह बाद दर्ज हो पाई।

Advertisements

Comments are closed.