The news is by your side.

आईओसी के टैंकर में गैस रिसाव से लगी आग

-मुख्यालय से भेजा गया फोम टेंडर,हाईवे पर घंटों बाधित रहा ट्रैफिक

अयोध्या। लखनऊ हाईवे पर रौजागांव ओवर ब्रिज पर चढ़ रही एक गैस टैंकर में रिसाव के चलते रविवार की भोर लगभग साढ़े चार बजे आग लग गई। मौके की नजाकत को देखते हुए हाईवे पर वाहनों का आवागमन रोकना पड़ा और फायर टेंडर को आग पर काबू पाने के लिए लगाया गया। मुख्यालय से फोम टेंडर भेज आग पर काबू पाया गया है। हालांकि गैस का रिसाव अभी जारी है। मामले में अग्रिम कार्रवाई के लिए सूचना इंडियन मिल कॉरपोरेशन के अधिकारियों को दी गई है।

Advertisements

मथुरा गैस प्लांट से एक एलपीजी गैस टैंकर कैप्सूल अयोध्या होते हुए नेपाल जा रहा था। हाईवे पर गैस टैंकर कैप्सूल एमएच 46 एच 5057 में गैस का रिसाव होने लगा। बरसात के बावजूद जैसे ही गैस टैंकर कैप्सूल रौजागांव के ओवरब्रिज पर चढ़ा कि उसमें आग लग गई। वाहन का चालक राम हरिद्वार पुत्र कन्हैयालाल मौके से भागकर किनारे हुआ और मामले की जानकारी पुलिस कंट्रोल रूम को दी। जिसके बाद अग्निशमन विभाग को सूचित किया गया और पुलिस के अधिकारी व जवान मौके पर पहुंच आवागमन को नियंत्रित करने में जुट गए ।

ओवरब्रिज से आवागमन को रोक दिया गया और रुदौली के फायर टेंडर ने आग पर काबू पाने की कवायद शुरू की। अपेक्षित सफलता न मिलने पर फायर सेंटर बाराबंकी के रामसनेही घाट, सोहावल और मुख्यालय सूचना दी गई तो आसपास के फायर टेंडर भी मौके पर पहुंच गए। साथ ही मुख्यालय से फोम टेंडर समेत तीन फायर टेंडर मौके पर पहुंचा तथा सभी ने चारों तरफ से घेर कड़ी मशक्कत के बाद फोम टेंडर की मदद से आग पर काबू पाया। सीओ सत्येंद्र भूषण तिवारी का कहना है कि आग पर काबू पा लिया गया है। सूचना आईओसी के अधिकारियों को दी गई है।

इसे भी पढ़े  किशोरी को बंधक बनाकर किया दुष्कर्म, आरोपी गिरफ्तार

धमाके की आशंका से रहे हलकान

रौजगांव ओवरब्रिज पर एलपीजी गैस टैंकर कैप्सूल में गैस रिसाव के चलते लगी आग के मामले में अग्निशन और पुलिस के अधिकारी कैप्सूल में धमाके की आशंका को लेकर हलकान रहे। जिसके चलते हाईवे के दोनों लेन पर वाहनों को दूरी पर ही रोक दिया गया। फायर टेंडर की ओर से पानी की बौछार के बावजूद आग पर काबू न होने के चलते फोम टेंडर की मदद ली गई,तब जाकर आग काबू में आई। हलांकि कैप्सूल से गैस का रिसाव अभी जारी है। वहीं रूट डायवर्ट कर वाहनों का आवागमन शुरू करा दिया गया है। अग्निश्म विभाग के प्रदीप पांडेय का कहना है कि फोम टेंडर ने आग पर काबू पा लिया है।

Advertisements

Comments are closed.