The news is by your side.

परिवार परामर्श केन्द्र ने नौ परिवारों को मिलाया

अयोध्या। महिलाओं के सम्मान सुरक्षा और स्वावलंबन को लेकर पुलिस महानिदेशक की ओर से चलाए जा रहे मिशन शक्ति के विशेष अभियान में परिवार परामर्श केंद्र की उपलब्धि का ब्यौरा जारी किया है।बताया है कि परिवार परामर्श केन्द्र ने गले शिकवे दूर करवा कुल नौ परिवारों को फिर से साथ रहने को तैयार किया है ।

Advertisements

शुक्रवार को पुलिस कार्यालय की ओर से बताया गया कि एसएसपी के निर्देश पर चलाए जा रहे महिला सहायता प्रकोष्ठ के तहत परिवार परामर्श केंद्र की ओर से आज रामावती उर्फ पिंकी निवासी तारापुर रजौली पुरम कालोनी के पीछे निकट जमथरा रोड थाना कैण्ट और उसके पति राम लाल निवासी मोहल्ला जरवल कस्बा अग्रताल थाना जरवल रोड जिला बहराइच को साथ रहने के लिए राजी कर लिया गया।

राजीनामे के बाद दोनों के बीच लिखित समझौता कराया गया है कि अब वह आपस में कोई शिकवा शिकायत नहीं करेंगे और प्रेम से पति-पत्नी की तरह रहेंगे। मामले में विवाहिता ने पारिवारिक विवाद होने को लेकर अपने के खिलाफ दहेज प्रताड़ना की शिकायत की थी।

इन्हीं की तरह अब तक 9 जोड़ों को परिवार परामर्श केन्द्र की ओर से कभी अलग अलग और कभी एक साथ काउंसलिंग के लिए बुलाया गया और दोनों पक्षों के शिकवा शिकायतों को सुना गया तथा काउंसलिंग केंद्र के सदस्यों की ओर से समझा-बुझाकर फिर से साथ रहने को राजी किया गया। परिवार परामर्श केंद्र की ओर से अब तक 9 जोड़ों को फिर से साथ रहने के लिए राजी किया है और राजी खुशी पक्षियों को रवाना किया गया है।

Advertisements

Comments are closed.