The news is by your side.

राम जन्मभूमिआंदोलन में शहीद हुए कारसेवको के परिजनों को किया सम्मानित 

मृतक आश्रित परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की उठाई मांग

अयोध्या। राम जन्मभूमि आंदोलन में शहीद हुए परिवार और 2005 में आतंकी हमले में मारे गए लोगों के परिवारिजनो को रघुवंश संकल्प सेवा ट्रस्ट ने आर्थिक मदद देकर एक बड़ी पहल की है।रघुवंश संकल्प सेवा ट्रस्ट के महंत दिलीप दास ने शहीद परिजनों को 5100- 5100 रू नगद राशि देकर सम्मानित किया है। उन्होंने सरकार से मांग की।

Advertisements

मृतक आश्रित परिवारों के एक सदस्य को सरकारी नौकरी दी जाए। आंदोलन में शहीद हुए लोगों को आवास की व्यवस्था दी जाए. और 51 लाख रुपए की आर्थिक मदद दी जाए. वही इस ट्रस्ट के महंत दिलीप दास ने बताया कि शहीद कारसेवकों के परिवार की हालत बहुत खराब है। यहां के दो परिवारों के कारसेवक मंदिर आंदोलन में शहीद हो गए।उनको पूंछने वाला कोई नहीं।

राम मंदिर ट्रस्ट अरबों की लागत का मंदिर बनवा रहा है। लेकिन मंदिर के लिए शहीद होने वाले परिवारीजनों को कोई नहीं पूंछ रहा है।ऐसे में हमने उनकी मदद की छोटी सी पहल की है।उन्होंने सरकार से मृतक आश्रित परिवारों के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने व आवासीय व्यवस्था की मांग की है। महंत दिलीप दास के बताया कि सरकार से शहीद कारसेवकों को 51 लाख रुपए की आर्थिक मदद मिलनी चाहिए। बुधवार को रघुवंश संकल्प सेवा ट्रस्ट की तरफ से  मंदिर आंदोलन में शहीद हुए कारसेवक वासुदेव गुप्ता,राजेंद्र धारिकार व 5 जुलाई 2005 को आतंकी हमले में शहीद हुए रमेश पांडे,श्रीमती शांति देवी यादव के परिवारीजनों को 5100 रू आर्थिक सहायता दी गई।

Advertisements

Comments are closed.