The news is by your side.

राम मन्दिर निर्माण : मिर्जापुर के पत्थरों की पहली खेप पहुंची अयोध्या

अयोध्या। श्री राम जन्मभूमि परिसर में मंदिर निर्माण की तैयारी तेज कर दी गई है, नींव भराई के बाद मंदिर का बेस तैयार होगा जिसके लिए मिर्जापुर के पत्थरों को निश्चित आकार में अयोध्या लाने की प्रक्रिया शुरू हो गयी है, बुधवार को मिर्जापुर के पत्थरों पहली अयोध्या पहुंच गयी जिसको परिसर में सुरक्षित रखा गया है।

Advertisements

बताते चलें कि राम मंदिर के बेस प्लिंथ बनाने के लिए मिर्जापुर के सुमित्रा मेसर्स कंपनी से अनुबंध किया गया है जो कि मिर्जापुर से पत्थरों की खदान पर एक निश्चित आकार 4 फुट लंबा, 2 फुट चौड़ा और 2 फुट उचांई की कटिंग के साथ अयोध्या लाने और परिसर में बनाए गए नींव बिछाये जाने तक का अनुबंध किया गया है।

जिसके लिए 3 लाख घन फुट पत्थरों की आवश्यकता मानी गई है, जिसके तहत मिर्जापुर में कार्य को प्रारंभ कर दिया गया है तो वही लगभग 30 पत्थरों की पहली खेप अयोध्या पहुंची जिसका संतों ने स्वागत किया, वही मिर्जापुर से पत्थरों की पहली लाट को लेकर अयोध्या पहुंचे ट्रक ड्राइवर अनिल गुप्ता ने बताया कि बहुत ही अच्छा लग रहा है कि आज राम मंदिर निर्माण में लगने वाले पत्थरों को लेकर अयोध्या पहुंचा हूं। वही बताया कि यह 30 बोल्डर है जो लेकर आज अयोध्या आए हैं अभी 19 हजार पत्थर और आना बाकी है। और जल्द ही उसे भी लेकर आएंगे।

Advertisements
इसे भी पढ़े  सरयू की निर्मलता के लिए कार्ययोजना तैयार करने को किया गया मंथन

Comments are closed.