The news is by your side.

हेलीकॉप्टर से अयोध्या घूमने के लिए सुविधा शुरु

तीन हजार रुपये है किराया ,  सात मिनट अयोध्या का आसमान से दर्शन कराएगा

अयोध्या। अयोध्या आने वाले पर्यटकों को बढ़ावा देने के लिए हेलीकॉप्टर से अयोध्या का दर्शन कराने की सुविधा बुधवार को शुरू हुई है। कोई भी व्यक्ति तीन हजार रुपये का रुपये देकर हेलीकॉप्टर पर बैठकर पूरे अयोध्या को आसमान से देख सकते हैं। अयोध्या में उत्तर प्रदेश राज्य पर्यटन विकास निगम लिमिटेड एवं हेरिटेज एविएशन द्वारा हेलीकॉप्टर सेवा शुरू किया गया है। जो अगले15 दिनों तक संचालित होगा ।

Advertisements

राम नवमी मेले में श्रद्धालुओं को हेलिकॉप्टर से अयोध्या देखने का मौका बुधवार से मिलने लगा है। प्रदेश की योगी सरकार ने रामनवमी पर अयोध्या को एक बड़ी सौगात दी है। सेवन सीटर हेलीकॉप्टर श्रद्धालुओं को सात मिनट अयोध्या का आसमान से दर्शन कराएगा। दो साल से अधिक उम्र के बच्चों का भी टिकट लगेगा।

सरयू अतिथि गृह के निकट स्थित हेलीपैड स्थल निर्धारित किया गया है। श्रद्धालु/पर्यटक हवाई दर्शन के लिए सरयू अतिथि गृह काउंटर से टिकट प्राप्त कर सकते हैं। यह सेवा सुबह 9 बजे से शाम 6 बजे तक चलेगी। हवाई दर्शन से संबंधित जानकारी निम्न नंबर-9412526465 व 7011410216 पर भी प्राप्त कर सकते हैं।

योजना के इंचार्ज रवि कुमार ने बुधवार को हेलीकॉप्टर ने यात्रियों के साथ उड़ान भरा है। हेलीकॉप्टर से अयोध्या को देखने वाले करतलिया बाबा मंदिर के महंत राम दास ने कहा कि आसमान से अयोध्या को देखना बहुत ही सुंदर और मनोहारी दृश्य हैं। आसमान से अयोध्या देखने का मौका मिलना सौभाग्य का विषय है।

Advertisements

Comments are closed.