The news is by your side.

सहायक उपकरण मिलने पर खिले दिव्यांगो के चेहरे

-सांसद लल्लू सिंह ने 233 दिव्यांग लाभार्थियों को वितरित किया 442 सहायक उपकरण


अयोध्या। क्षेत्रीय कौशल विकास एवं पुनर्वास एवं दिव्यांगजन सशक्तिकरण केन्द्र लखनऊ के द्वारा राजकीय इंटर कालेज में वितरण शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें सांसद लल्लू सिंह ने 233 दिव्यांग लाभार्थियों को 442 सहायक उपकरण वितरित किया। जिसमें ट्राईसाइकिल, व्हीलचेयर, हीयरिंग एड, ब्रेल किट, एमएसआईडी दर्जन भर किट शामिल है। दिव्यांगो को माल्यापर्ण करके सम्मानित करने के उपरान्त उन्हें सहायक उपकरण प्रदान किया गया।

Advertisements

सांसद लल्लू सिंह ने कहा कि भारत में एडिप योजना के तहत दिव्यांगजनों के सशक्त बनाने के उद्देश्य से 67 शिविरों में निःशुल्क सहायक उपकरण वितरण का आयोजन किया जा रहा है। जिसके क्रम में यह आयोजन हुआ है। दिव्यांगो का इससे आत्मविश्वास बढ़ेगा। यह उपकरण उन्हें सामान्य जीवन में काफी उपयोगी साबित होगा।

उन्होने कहा कि आधुनिकता के इस दौर में दिव्यांगता किसी के लिए मजबूरी का नाम नहीं है। सहायक उपकरण खरीदने में गरीबों को होने वाली दिक्कतों को दूर करने के उद्देश्य से लगातार शिविरों का आयोजन किया जा रहा है। जिलाध्यक्ष संजीव सिंह ने कहा कि सरकार ने गरीबों के चेहरे पर खुशी का भाव लाने के लिए योजनाओं की श्रंखलाएं प्रदान की है। सरकारी योजनाओं का लाभ बिना किसी भेदभाव के हर पात्र व्यक्ति को मिल रहा है। इस अवसर पर दिवाकर सिंह, दिनेश मिश्रा, रवि सोनकर, रमेश पाण्डेय, आकाश मणि त्रिपाठी, अंशुमान मित्रा व विभागीय अधिकारियों की उपस्थिति रही।

Advertisements
इसे भी पढ़े  विद्युत करंट की चपेट में आकर युवक की मौत

Comments are closed.