The news is by your side.

कोरोना से मुक्ति की दुआ के साथ मनाई जा रही ईद

-घरों में रहकर ईद मनाने की अपील

अयोध्या। रमजान के पवित्र महीने की समाप्ति पर देशभर में ईद का पर्व मनाया जा रहा है। वैश्विक महामारी कोरोना के मुक्ति की दुआ साथ अयोध्या में दो दिन ईद मनाई जा रही है। टाट शाह मस्जिद के पेश इमाम मौलाना समशुल कादरी ने इसका ऐलान किया था। शिया समुदाय कल मनाएगा ईद। यहाँ रहने वाले मुस्लिम समाज के लोगों ने ईद की नमाज अदा करने के बाद सामाजिक सौहार्द की इस पर्व को अपने घरों में रहकर मनाने का निर्णय लिया है।

Advertisements

वहीं अयोध्या के मुस्लिम धर्मगुरुओं ने समाज के वैश्विक महामारी से बचाव के उपाय के साथ ईद मनाने की अपील की है। टाटा मस्जिद के पेश इमाम मौलाना समसुल कादरी ने लोगों को ईद की मुबारकबाद दी है. उन्होंने कहा है कि महामारी की मुक्ति की कामना के साथ संक्रमण से बचाव के उपाय करते हुए लोगों को ईद मनाना चाहिए। इस बार पूरे देश में ईद का पर्व दो दिन मनाया जा रहा है अयोध्या में ईद की नमाज अदा करने के बाद लोगों ने भारत को वैश्विक महामारी कोरोना से मुक्ति की दुआ मांगी। मौलाना समसुल कादरी ने लोगों से वैश्विक महामारी से सुरक्षा नियमों का पालन करने की अपील की. उन्होंने रमजान के पवित्र महीने की समाप्ति पर समाज को ईद की मुबारकबाद देते हुए कहा कि ईद एक पवित्र पर्व है. रमजान के पवित्र महीने की समाप्ति पर इस पर्व को मनाया जाता है. समसुल कादरी ने इस बार लोगों से अपने घरों में रहकर ईद मनाने की अपील की।

इसे भी पढ़े  छात्राओं ने निकाली मतदाता जागरूकता रैली

आपको बता दें कि अयोध्या में जहां बड़ी संख्या में हिंदू धार्मिक स्थल हैं. वहीं जनपद की फैजाबाद शहर में कई प्राचीन मस्जिदें हैं। टाटशाह मस्जिद, इमामबाड़ा, चौक घंटाघर समेत कई स्थलों पर मुस्लिम धार्मिक स्थल मौजूद है। जहां पर ईद की नमाज अता की जाती है। मुस्लिम धर्मगुरुओं ने लोगों से घर पर ही ईद मनाने की अपील की है.

उन्होंने कहा है कि मस्जिदों में मौलाना व 5-5 ग्रुप में चंद लोग ही ईद की नमाज पढें. टाटशाह मस्जिद के पेश इमाम मौलाना समसुल कादरी, राम मंदिर समर्थक बबलू खान, बहू बेगम मकबरा के मुतवल्ली अशफाक हुसैन जिया, भदरसा के मुस्लिम धर्मगुरु सबीबुल हसन व अन्य मुस्लिम धर्मगुरुओं ने समाज से कोरोना संक्रमण से बचाव के नियमों का सख्ती से पालन करने की अपील की है।

 

Advertisements

Comments are closed.