The news is by your side.

नहीं सफल हो रहा चिकित्सकों की तंगी दूर करने का प्रयास

-कार्यभार ग्रहण करने नहीं पहुंचे दोनों फिजीशियन, केवल कश्मीर के सर्जन ने संभाली ड्यूटी

अयोध्या। जनपद में बेपटरी स्वास्थ्य सेवाओं को पटरी पर लाने के लिए शासन और महकमें की ओर से चिकित्सकों की तंगी दूर करने का प्रयास सफल होता नहीं दिख रहा। साधन-संसाधन और कर्मियों की उपलब्धता में जुटे स्वास्थ्य विभाग ने लोक सेवा आयोग से चयनित चिकित्सकों में से तीन को जिले में तैनात किया था। मुख्यालय से जम्मू कश्मीर निवासी जनरल सर्जन को रामनगरी के श्रीराम चिकित्सालय और दो जनरल फिजीशियन की तैनाती जिला अस्पताल  में किए जाने का आदेश हुआ था। जम्मू-कश्मीर निवासी सर्जन ने तो अपना कार्यभार संभाल लिया लेकिन एक महीने से ज्यादा इंतजार के बाद भी दोनों फिजीशियन कार्यभार ग्रहण करने जिला अस्पताल नहीं पहुंचे।

Advertisements

लोक सेवा आयोग प्रयागराज की संस्तुति के बाद प्रदेश शासन के चिकित्सा अनुभाग के विशेष सचिव धीरेंद्र सिंह सचान ने 3 दिसंबर 2022 को अपर निदेशक स्वास्थ्य को पत्र भेजकर जनरल सर्जन जम्मू कश्मीर के मनोरमा बिहाल तालाब तिल्लोधोरी निवासी डॉ. राहुल भान को श्रीराम चिकित्सालय और दो जनरल फिजीशियन में इलाहाबाद शम्सनगर करैली निवासी डॉ. हुमा फिरदौस और पड़ोसी जनपद बस्ती के गांव घिरौली अमरोहा खास निवासी डॉ. राहुल सिंह को जिला चिकित्सालय पुरूष में दो साल के परिवीक्षा पर तैनात किए जाने की सूचना दी थी।

चिकित्सा अनुभाग की सूचना के बाद अपर निदेशक स्वास्थ्य डॉ. अजय कुमार श्रीवास्तव ने नियुक्त चिकित्सकों के स्वास्थ्य परीक्षण के लिए मंडलीय चिकित्सा परिषद का गठन किया था। जम्मू-कश्मीर निवासी सर्जन ने तो चिकित्सा परीक्षण करवा श्रीराम चिकित्सालय में अपनी ड्यूटी शुरू कर दी लेकिन जिला अस्पताल में तैनात फिजीशियनों का इंतजार ही होता रहा।     जिला अस्पताल में प्रमुख अधीक्षक डॉ. सीबीएन त्रिपाठी ने बताया कि जिला अस्पताल में दो जनरल फिजीशयन तैनात हुए थे लेकिन अभी तक न कार्यभार ग्रहण करने आए और न ही कोई सूचना दी। कार्यभार ग्रहण करने को दी गई मोहलत समाप्त हो चुकी है।

इसे भी पढ़े  मण्डलायुक्त ने अधिकारियों के साथ मेला परिसर का लिया जायजा

उषा सिंह गौतम ने सम्भाला ईसीजी टेक्नीशियन का कार्यभार

अयोध्या। जिला चिकित्सालय मैं लगभग 4 साल से खाली चल रही ईसीजी टेक्नीशियन की सीट पर उत्तर प्रदेश शासन द्वारा ईसीजी टेक्नीशियन के पद पर उषा सिंह गौतम की खाली पड़े पद पर नियुक्त किया गया है उक्त जानकारी जिला चिकित्सालय के अधीक्षक डॉ विपिन कुमार वर्मा ने देते हुए बताया कि ईसीजी टेक्नीशियन उषा सिंह गौतम ने आकर अपना कार्यभार ग्रहण कर लिया है।

Advertisements

Comments are closed.